S M L

'सैनिकों को देखते ही सलाम करें टोल प्लाजा के स्टाफ'

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के लिए इस बारे में एक सर्कुलर जारी किया है

Updated On: Dec 14, 2017 09:13 PM IST

FP Staff

0
'सैनिकों को देखते ही सलाम करें टोल प्लाजा के स्टाफ'

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के लिए फरमान जारी किया है. टोल प्लाजा स्टाफ को आदेश दिया गया है कि सैनिकों के गुजरने पर वे उठ कर उन्हें सलाम करें. अथॉरिटी ने इसके लिए सभी टोल संचालकों को अपने कर्मचारियों को इसके लिए प्रशिक्षित करने को कहा है. एनएचएआई की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, सशस्त्र बलों के जवान सर्वोच्च सम्मान के हकदार हैं. लिहाजा, प्रत्येक टोल प्लाजा पर जवानों को उठकर सलाम कराना चाहिए.

जवानों की ओर से टोल कर्मचारियों के खराब व्यवहार की शिकायत मिलने के बाद अथॉरिटी को यह सर्कुलर जारी करना पड़ा है. सैनिकों की शिकायत थी कि टोलकर्मी उनसे न केवल सख्त लहजे में बात करते हैं, बल्कि पहचान पत्र के बावजूद पहचान के अन्य प्रूफ मांगते हैं. मालूम हो कि ड्यूटी पर रहने की स्थिति में जवानों को टोल से छूट देने का प्रावधान है. वहीं, अथॉरिटी ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया है कि जवानों के आईडी कार्ड का सत्यापन टोल के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया जाए. इस काम को जूनियर कर्मचारियों के ऊपर नहीं छोड़ा जाना चाहिए.

एनएचआई के चैयरमैन दीपक कुमार ने कहा कि टोल ऑपरेटरों को यह निर्देश दिया गया है कि वे अपने कर्मचारियों को अच्छे व्यवहार के लिए ट्रेनिंग दें. उन्होंने यह कहा कि हम पर्यटन मंत्रालय और होटल मैनेजमेंट के संस्थानों की मदद से टोल कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने की योजना बना रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi