live
S M L

नमक की किल्लत को लेकर उड़ी अफवाह, मचा हड़कंप

छोटे नोटों की कमी से बाजार में नमक जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी की अफवाह फैल गई...

Updated On: Nov 18, 2016 12:00 PM IST

FP Staff

0
नमक की किल्लत को लेकर उड़ी अफवाह, मचा हड़कंप

छोटे नोटों की कमी से बाजार में नमक जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी की अफवाह फैल गई है. विशेष रूप से दिल्‍ली, यूपी और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में इस तरह की अफवाह फैली है.
 
इस बीच, केन्द्रीय उपभोक्ता विभाग ने साफ किया है कि देश में नमक की कोई कमी नहीं है और इसकी कीमतों में इजाफा नहीं हुआ है. विभाग ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि उसे नमक की बढ़ती कीमतों की अफवाह के बारे में जानकारी मिली है जो सच नहीं है.
 
दिल्ली सरकार ने शुक्रवार रात दिल्ली वालों से अपील की कि वे शहर में नमक की कमी की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. सरकार ने आश्वासन दिया कि इस महत्वपूर्ण वस्तु की कोई कमी नहीं है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि खाद्य आपूर्ति अधिकारियों और उपसंभागीय मजिस्ट्रेटों की टीमें शहर के बाजारों में घूम रही हैं जहां नमक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है.
 
न्यूज 18 इंडिया की खबर के मुताबिक, नमक और उसके बाद चीनी के खत्म होने की अफवाह से हड़कंप मच गया. यूपी के साथ-साथ मध्य प्रदेश के भी कई शहरों में नमक को लेकर अफवाह फैली हुई है. गुजरात में अहमदाबाद, सूरत, वलसाड में भी ऊंची कीमतों पर शक्कर और नमक बिकने लगे. यूपी में शाम से ही नमक की कीमत में उछाल आ गया. यह अफवाह लखनऊ से बढ़कर कानपुर, इलाहाबाद, संभल, बदायूं, मुरादाबाद और रामपुर तक जा पहुंची. कुछ जगहों से भगदड़ में लोगों के घायल होने की खबरें भी आईं.
 
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, मुरादाबाद में यह अफवाह फैली कि बाजार से नमक गायब हो गया है और दुकानदार महंगी कीमत में नमक बेच रहे हैं. इसके बाद ग्राहक परेशान होकर बाजार में उमड़ पड़े. खबर के मुताबिक, दुकानों में 200 रुपये किलो तक नमक बिका और कई दुकानों के बाहर अफरातफरी के माहौल के बीच लोग एक पैकेट नमक खरीदने के लिए संघर्ष करते दिखे. यूपी के कई शहरों में नमक की कमी की अफवाहों के चलते इसको खरीदने के लिए लंबी कतारें देखी गईं. गोंडा जिले में शहर की प्रमुख सब्‍जी मंडी से इसकी लूट की भी खबरें हैं. लोगों को नमक की बोरियां लूटकर ले जाते हुए देखा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi