S M L

काला हिरण मामला: सलमान खान कोर्ट से लौटे, अगली सुनवाई 17 जुलाई को

कोर्ट काला हिरण मामले की अगली सुनवाई अब 17 जुलाई को करेगा. सलमान खान को कांकाणी हिरण शिकार मामले में सजा सुनाए जाने के बाद जिला एवं सेशन कोर्ट से सशर्त जमानत मिली थी

Updated On: May 07, 2018 08:59 AM IST

FP Staff

0
काला हिरण मामला: सलमान खान कोर्ट से लौटे, अगली सुनवाई 17 जुलाई को
Loading...

काला हिरण मामले में दोषी सलमान खान सोमवार को कोर्ट में पेश हुए. जोधपुर कोर्ट में सलमान खान की सजा के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने सलमान खान से अब 17 जुलाई को पेश होने को कहा है. कोर्ट काला हिरण मामले की अगली सुनवाई अब 17 जुलाई को करेगा. सलमान खान को कांकाणी हिरण शिकार मामले में सजा सुनाए जाने के बाद जिला एवं सेशन कोर्ट से सशर्त जमानत मिली थी.

सलमान खान द्वारा सजा के खिलाफ दायर अपील पर जिला एवं सेशन जज चन्द्र कुमार सोनगरा की कोर्ट में सुनवाई होनी है. सूत्रों की मानें तो सलमान ने रविवार (6 मई) जोधपुर पहुंचकर शाम को अपने अधिवक्ता से मुलाकात की.

जोधपुर कोर्ट ने काला हिरण मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी और उनपर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था. सलमान को दो दिन जेल में रहना पड़ा था. हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. सजा को सस्पेंड करने के लिए सलमान की तरफ से जोधपुर कोर्ट में ही याचिका दायर की गई थी जिसकी सुनवाई के दौरान मौजूद रहने के लिए सलमान खान कोर्ट पहुंचे थे. सलमान के साथ-साथ उनके दोस्त बाबा सिद्दीकी, बहन अलवीरा और बॉडीगार्ड शेरा भी रविवार को ही जोधपुर पहुंचे थे.

गौरतलब है कि पांच अप्रैल को जोधपुर कोर्ट ने करीब 20 साल पुराने काला हिरण शिकार प्रकरण में सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था.

वहीं इस मामले में अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, सोनाली बेंद्रे और तब्बू को संदेह के लाभ पर कोर्ट ने बरी कर दिया था. सजा सुनाने के बाद सलमान खान को हिरासत में ले लिया गया था. उसके बाद सलमान सात अप्रैल तक जेल में रहे. सात अप्रैल को जिला एवं सत्र न्यायालय ने सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi