live
S M L

400 बच्चों की जान बचाकर बम लेकर दौड़ा पुलिसकर्मी, शिवराज ने किया सम्मान

सागर जिले के चितौरा में स्कूल परिसर में पड़े इस बम को कुछ छात्रों ने देखा और पुलिस को तुरंत सूचना दी.

Updated On: Aug 28, 2017 05:31 PM IST

FP Staff

0
400 बच्चों की जान बचाकर बम लेकर दौड़ा पुलिसकर्मी, शिवराज ने किया सम्मान

मध्य प्रदेश के सागर जिले में 400 बच्चों की जान बचाने के लिए 10 किलो का बम कंधे पर लेकर दौड़ने वाले पुलिसकर्मी को राज्य सरकार ने सम्मानित किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसकर्मी के साहस को सलाम करते हुए उसे 50 हजार रुपए की सम्मान राशि प्रदान की.

राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार सुबह एक बेहद संक्षिप्त कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने सागर जिले में पदस्थ हवलदार अभिषेक पटेल को सम्मानित किया.

बच्चों की सुरक्षा के लिए अपनी जान की परवाह न करते हुए बम को स्कूल से दूर फेंकने वाले पुलिस के जवान अभिषेक पटेल पर मध्यप्रदेश को गर्व है.

दरअसल, सागर जिले के चितौरा में शुक्रवार को एक स्कूल में बम मिलने की खबर से दहशत छा गई थी. स्कूल परिसर में पड़े इस बम को कुछ छात्रों ने देखा. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई.

मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल परिसर में रखे बम को देखा. स्कूल परिसर में रखे इस बम के कारण स्कूली बच्चों की जान को खतरा हो सकता था. ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सागर पुलिस के जांबाज हवलदार अभिषेक पटेल ने बम को हाथ में उठाकर खुले मैदान की ओर दौड़ लगा दी. सुरक्षा की दृष्टि से इस बम को खुले मैदान में डाल दिया गया.

बम का वजन 10 से 15 किलो बताया गया है. हवलदार अभिषेक ने बताया कि कुछ दिनों पहले इसी तरह का बम बन्नाद गांव में मिला था, जिसकी मारक क्षमता 100 से 200 मीटर की बताई गई थी. ये भी उसी तरह का बम था.

पूरे इलाके में हवलदार अभिषेक पटेल की बहादुरी की चर्चा की जा रही है. मामला मुख्यमंत्री की जानकारी में आने के बाद उन्होंने जांबाज पुलिसकर्मी को सम्मान देने का ऐलान किया था.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi