S M L

सफदरजंग अस्पताल में हड़ताल पर डॉक्टर, मरीजों की मुश्किलें बढ़ी

स्ट्राइक की वजह से गुरुवार को मरीजों की परेशानी और बढ़ सकती है, इसका असर ओपीडी पर भी हो सकता है.

FP Staff Updated On: Aug 24, 2017 09:34 AM IST

0
सफदरजंग अस्पताल में हड़ताल पर डॉक्टर, मरीजों की मुश्किलें बढ़ी

बुधवार से सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हड़ताल कब तक चलेगी इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. महिला डॉक्टर से कथित तौर पर एक मरीज की हाथापाई के बाद से डॉक्टर हड़ताल पर हैं. स्ट्राइक की वजह से गुरुवार को मरीजों की परेशानी और बढ़ सकती है, इसका असर ओपीडी पर भी हो सकता है.

वहीं रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि एक मरीज ने इलाज में देरी के बाद डॉक्टर पर हमला किया. इस तरह की घटना कोई नई नहीं है. धीर सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है. पुलिस ने संज्ञान लेते हुए एफआईआर भी दर्ज कर ली है. हालांकि उन्होंने हड़ताल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

सफदरजंग अस्पताल में दूर-दूर से इलाज के लिए लोग आते हैं. ऐसे में अगर गुरुवार के दिन भी स्ट्राइक जारी रही, तो भारी संख्या में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सफदरजंग अस्पताल की गायनी विभाग की पीजी सेकंड ईयर की डॉक्टर रुचि ने बताया कि वह गुरुवार की दोपहर ओपीडी में मरीजों का इलाज कर रही थीं. उसी समय एक महिला मरीज ने उनके साथ बिना वजह हाथापाई की. इस घटना के बाद आरोपी मरीज वहां से भाग गई. लेकिन डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया. डॉक्टरों ने इस बात की शिकायत अपनी अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर ए. के. राय को दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi