S M L

एसएएफएआर: आने वाले दो दिनों में दिल्ली की हवा और भी होगी प्रदूषित

केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि रविवार को प्रदूषण का स्तर कम होने के पीछे का कारण, ट्रैफिक में कमी हो सकती है

Updated On: Oct 08, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
एसएएफएआर: आने वाले दो दिनों में दिल्ली की हवा और भी होगी प्रदूषित

हवा की दिशा में बदलाव के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता और भी खराब हो गई है. इन दिनों दिल्ली की हवाएं पंजाब और हरियाणा के प्रबल जलने वाले क्षेत्रों से होती हुई आ रही हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर अनुसार  केंद्र द्वारा संचालित प्रणाली 'वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान केंद्र' ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि बीते रविवार को वायु की गुणवत्ता, गुणवत्ता सूचकांक के अनुसार 181 पर थी. इस दिन वायु की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हुआ था, लेकिन सोमवार को यह वापस 181 से 235 पहुंच गई.

अगर वायु गुणवत्ता सूचकांक 0-50 तक रहती है तो इसे अच्छा कहा जा सकता है. 51-100 रही तो संतोषजनक, 101-200 तो मध्यम, 201-300 खराब और 400-500 खतरनाक.

केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि रविवार को प्रदूषण का स्तर कम होने के पीछे का कारण, ट्रैफिक में कमी हो सकती है. सोमवार को स्कूल, कॉलेज सब खुले होते हैं, ट्रैफिक ज्यादा होती है इसलिए इस दिन प्रदूषण का स्तर बढ़ा है.

वहीं वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान केंद्र ने कहा है कि आने वाले दो दिनों में वायु की गुणवत्ता और खराब हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi