S M L

हड़ताल जारी रखेंगे सफाई कर्मचारी, बड़े स्तर पर प्रोटेस्ट मार्च निकालने की योजना

स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संजय गहलोत ने कहा कि हम तब तक हड़ताल नहीं खत्म करेंगे, जबतक हमारी मांगे नहीं पूरी हो जाती

Updated On: Oct 08, 2018 11:24 AM IST

FP Staff

0
हड़ताल जारी रखेंगे सफाई कर्मचारी, बड़े स्तर पर प्रोटेस्ट मार्च निकालने की योजना

एमसीडी कर्मचारियों द्वारा बीते शुक्रवार को 27 दिनों से जारी हड़ताल वापस लेने की घोषणा किए जाने के बाद भी हड़ताल जारी रखने के बाद पूर्वी निगम अधिकारियों ने 71 स्थायी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया.

इसके साथ ही 100 अस्थायी कर्मचारियों को हटाने का नोटिस जारी कर दिया गया. साथ ही वेतन काटने की भी बात कही गई है. निगम अधिकारियों का आरोप है कि कर्मचारी कार्य में बाधा डालने का काम कर रहे थे.

इस बीच हड़ताल पर बैठे कर्मचारी आज यानी सोमवार को जंतर-मंतर से पार्लियामेंट हाउस तक बड़े स्तर पर प्रोटेस्ट मार्च निकालने की घोषणा की है.एमसीडी कर्मचारियों के हड़ताल का आज 27वां दिन है. वेतन की मांगों को लेकर यह कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

डीईएमसी के ऑर्डर का मकसद केवल हड़ताल को रोकना है 

ऐसे में पर्यावरण रखरखाव सेवा विभाग (डीईएमसी) ने रविवार को एक ऑफिस ऑर्डर जारी कर के सफाई कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने और अप्रैल 1988 की उनकी केस फाइलों को आगे की कार्रवाई के लिए हेडक्वार्टर में भेजने की बात कही गई.

इस पर हड़ताल और एमसीडी के स्वच्छता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष संजय गहलोत का कहना है कि डीईएमसी द्वारा जारी किए गए ऑर्डर का मकसद केवल हड़ताल को रोकने और हमें भटकाने का था. ऑफिस ऑर्डर भेजने से क्या होता है?

हम तब तक हड़ताल नहीं खत्म करेंगे, जबतक हमारी मांगे नहीं पूरी हो जाती. शुक्रवार को कर्मचारियों के ही एक गुट द्वारा हड़ताल खत्म करने की घोषणा के बाद माना जा रहा था कि दिल्ली के सड़कों पर कई दिनों से पड़ा हुआ कूड़ा हटना शुरू हो जाएगा, लेकिन सफाईकर्मचारी आज दोबारा प्रोटेस्ट मार्च निकालने जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi