S M L

राम मंदिर मामले पर बोले जग्गी वासुदेव- मंदिर वहीं बनाएं लेकिन मुस्लिमों को कुछ अतिरिक्त जमीन दे सकते हैं

उन्होंने कहा कि यह बहुत हैरान करने वाला है कि कोर्ट यह तय करेगा कि राम का जन्म वहां हुआ था

Updated On: Feb 07, 2019 06:31 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर मामले पर बोले जग्गी वासुदेव- मंदिर वहीं बनाएं लेकिन मुस्लिमों को कुछ अतिरिक्त जमीन दे सकते हैं

राम मंदिर के मामले पर आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने बयान दिया है. इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनना चाहिए लेकिन मुस्लिमों को जमीन का थोड़ा अतिरिक्त हिस्सा दे सकते हैं. उन्होंने इस मुद्दे को हिंदू आस्था और संवेदना से जुड़ा प्रश्न बताया.

उन्होंने कहा कि यह बहुत हैरान करने वाला है कि कोर्ट यह तय करेगा कि राम का जन्म वहां हुआ था या नहीं. एएसआई का भी कहना है कि वहां एक मंदिर ही था. कोर्ट का कहना है कि यह जमीन से जुड़ा मामला है. हालांकि यह सब जल्द सुलझना चाहिए.

जग्गी ने यह भी कहा कि राम मंदिर कभी चुनाव का मुद्दा नहीं था, कोर्ट को इसे तय करना है और कोर्ट इसे जल्द तय करे. वहां मंदिर बना दो और खत्म करो. उन्होंने कहा कि पूरी जमीन में से केवल 2.7 एकड़ ही विवादित जमीन है. अगर इसका एक तिहाई हिस्सा मुस्लिमों का है तो उनका जितना हिस्सा 2.7 एकड़ जमीन में बनता है उससे अधिक हिस्सा गैर-विवादित जमीन में से मिलना चाहिए.

सदगुरु ने कहा कि हिंदुओं की इस जमीन के साथ भावनाएं जुड़ी हैं क्योंकि उनका मानना है कि राम लला ने वहीं जन्म लिया था. मुस्लिमों के साथ ऐसी कोई भावना नहीं जुड़ी. चुनाव से पहले ही कोर्ट को इस पर फैसला देना चाहिए.

ये भी पढ़ें: जन्मदिन विशेष: सत्यजीत रे ने क्यों कह दिया था- अपने काम से कभी खुश नहीं होंगे बिरजू महाराज

ये भी पढ़ें: सच मानिए, मुहब्बत के लिए कोई गुंजाइश नहीं बची है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi