S M L

सबरीमाला मंदिर: विवादास्पद टिप्पणी पर राहुल ईश्वर के खिलाफ मामला दर्ज, कहा- प्रवेश किया तो खून बहा देंगे

राहुल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है

Updated On: Oct 28, 2018 11:43 AM IST

FP Staff

0
सबरीमाला मंदिर: विवादास्पद टिप्पणी पर राहुल ईश्वर के खिलाफ मामला दर्ज, कहा- प्रवेश किया तो खून बहा देंगे
Loading...

अयप्पा धर्म समिति के अध्यक्ष राहुल ईश्वर ने सबरीमाला मंदिर पर विवादास्पद टिप्पणी की है. इस अटपटे बयान के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सबरीमाला मंदिर विवाद को लेकर उन्होंने कहा था कि अगर कोई भी 10-50 साल की महिला मंदिर में प्रवेश करेगी तो 20 आदमी अपने हाथ काटने और सबरीमाला में खून फैलाने के लिए इंतजार कर रहे हैं.

कोच्चि सेंट्रल पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थानीय व्यक्ति की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि राहुल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. राहुल ईश्वर ने कहा- अगर किसी ने (10-50 साल के आयु वर्ग की महिलाएं) पुलिस की सहायता से मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की तो लगभग 20 आदमी अपने हाथ काटकर खून फैलाने के लिए तैयार खड़े हैं. अगर ऐसा होता है तो मंदिर को तीन दिनों के लिए बंद करना होगा. ये अपमान है. इसे खोलने की कोई जरूरत नहीं है, कोई फर्क नहीं पड़ता, कौन क्या कहता है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर को लेकर ऐतिहासिक फैसला लिया था, जिसमें 10 से 50 साल के बीच की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई थी. मंदिर में प्रवेश के लिए रजस्वला आयु वर्ग की महिलाओं पर सदियों से प्रतिबंध लगा हुआ था लेकिन कोर्ट के फैसले के खिलाफ लगातार उसका विरोध किया जा रहा है. राहुल भी कोर्ट के फैसले के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi