S M L

पूरी तरह राजनीतिक है सबरीमाला मुद्दा : संदीपानंद गिरि

सबरीमला पर उच्चतम न्यायालय के फैसले की सराहना करने के बाद संदीपानंद गिरि के सालग्रामम आश्रम पर 26 अक्टूबर को अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था

Updated On: Nov 02, 2018 10:16 PM IST

Bhasha

0
पूरी तरह राजनीतिक है सबरीमाला मुद्दा : संदीपानंद गिरि
Loading...

स्वामी संदीपानंद गिरि ने शुक्रवार को कहा कि सबरीमाला पर मौजूदा मुद्दा पूरी तरह राजनीतिक है. सबरीमला पर उच्चतम न्यायालय के फैसले की सराहना करने के बाद इस सप्ताह उनके आश्रम पर हमला हुआ था. कुडामोनकडावू में संदीपानंद गिरि के सालग्रामम आश्रम पर 26 अक्टूबर को अज्ञात लोगों ने हमला किया था. तिरुवनंतपुरम के बाहरी इलाके में मौजूद  उनके आश्रम के सामने खड़ी दो कारों और एक स्कूटर को आग लगा दी गई.

इसके बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन आश्रम पहुंचे और उन्होंने इस घटना की निंदा की. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि 'विचारों और मतभेदों में भिन्नता को विचारधारा से सुलझाना चाहिए. शारीरिक हमले तब होते हैं, जब आप दूसरी विचारधारा को बर्दाश्त नहीं कर सकते. हम किसी को भी कानून को हाथ नहीं लगाने दे सकते. इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

स्वामी संदीपानंद धर्मनिरपेक्ष मूल्यों का प्रचार करते थे और बताते थे कि राजनीति में धर्म का इस्तेमाल कैसे फायदे के लिए किया जा रहा है, इसलिए उनपर ये हमला हुआ है. जनता को ये समझना चाहिए.'

स्वामी संदीपानंद ने कोर्ट के पैसले का समर्थन करते हुए कहा था कि उच्चतम न्ययालय ने सुनिश्चित किया है कि पुरुषों के बराबर महिलाओं का अधिकार है. सबरीमला से जुड़ा मौजूदा मुद्दा पूरी तरह राजनीतिक है.

प्रेस क्लब द्वारा आयोजित प्रेस से मुलाकात कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कुछ अनुष्ठान के दौरान आभूषण भी गायब हुए हैं और उन्होंने मामले की जांच की मांग की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi