S M L

सबरीमाला विवाद: BJP नेता की गिरफ्तारी के बाद विरोध-प्रदर्शन जारी, श्रद्धालुओं की बढ़ी मुश्किलें

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने भक्तों की दर्शन करने में देरी के मामले में कहा कि भक्तों के दावे बिल्कुल गलत हैं

Updated On: Nov 18, 2018 06:07 PM IST

FP Staff

0
सबरीमाला विवाद: BJP नेता की गिरफ्तारी के बाद विरोध-प्रदर्शन जारी, श्रद्धालुओं की बढ़ी मुश्किलें

भगवान अयप्पा के मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा के दूसरे दिन रविवार को दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने एक असहज शांति का अनुभव किया. जहां एक तरफ पहाड़ियों की स्थिति शांतिपूर्ण रही, वहीं दूसरी तरफ केरल में सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे राज्य बीजेपी के महासचिव के. सुरेंद्रन की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन जारी रहा.

दो महीने लंबी तीर्थयात्रा के लिए शुक्रवार की शाम को मंदिर का द्वार खोल दिया गया था. हालांकि दूसरी तरफ मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के लिए विरोध प्रदर्शन भी जारी रहे.

मंदिर में दर्शन करने पहुंचे कई श्रद्दालुओं का कहना था कि सुरेंद्रन की गिरफ्तारी और उसके बाद हो रहे विरोधों के बीच उन्हें मंदिर आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं अन्य दर्शणार्थी ऐसे भी थे जिन्होंने ये दावा किया कि मंदिर में कम भीड़ होने के कारण वो काफी अच्छे से दर्शन कर पाएं.

बीजेपी के महासचिव सुरेंद्रन ने लगाया पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप

यहां तक कि केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने भक्तों की दर्शन करने में देरी के मामले में कहा कि भक्तों के दावे बिल्कुल गलत हैं. खाली बसों के साथ कई बसें चल रही हैं.

वहीं मंदिर में दर्शन करने पहुंचे रेनीश ने कहा, 'मेरी मां, जो बूढ़ी है, को भारी सुरक्षा प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा. उन्होंने हमारे बैग और यहां तक कि पानी की बोतलों की भी जांच की, जैसे कि हम कोई अपराधी हों.

इस बीच गिरफ्तार किए गए बीजेपी के महासचिव सुरेंद्रन ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, उन्हें पानी, भोजन और दवाएं नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है और राज्य सरकार की प्रतिशोध की कार्रवाई है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi