S M L

रायन स्कूल मर्डर केस: जुवेनाइल आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने कहा कि आरोपी अपने कदमों के परिणामों को समझने के लिए पर्याप्त परिपक्व है

Bhasha Updated On: Dec 15, 2017 10:21 PM IST

0
रायन स्कूल मर्डर केस: जुवेनाइल आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल परिसर में सात वर्षीय प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के आरोपी जुवेनाइल की जमानत अर्जी आज खारिज कर दी.

बोर्ड ने यद्यपि इस पर अपना निर्णय 20 दिसंबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया कि उसके खिलाफ मामला एक वयस्क के तौर पर चलाया जाना चाहिए या एक किशोर के तौर पर.

बोर्ड ने इससे पहले इस संबंध में एक विशेषज्ञ विचार के लिए एक समिति का गठन किया था जिसमें पीजीआई रोहतक के एक मनोचिकित्सक को शामिल किया गया था. समिति ने अपनी रिपोर्ट दो लिफाफों में सौंपी जिसे शुक्रवार को अदालत कक्ष में खोला गया.

प्रद्युम्न के पिता के वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा कि रिपोर्ट जुवेनाइल के व्यवहार, समाजपरक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर आधारित है.

उन्होंने कहा, ‘हमने रिपोर्ट देखी है और अपनी दलील दी है.’ टेकरीवाल के अनुसार रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी के खिलाफ एक वयस्क के तौर पर व्यवहार होना चाहिए और इसमें कहा गया है कि वह एक असामान्य बच्चा है जिसका व्यक्तित्व अति आक्रामक है.

सीबीआई ने दलील दी कि जांच अभी चल रही है और वे अभी भी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं.

सीबीआई के वकील, ठाकुर के वकील और बचाव पक्ष के वकील के बीच तीन घंटे तक काफी बहस हुई लेकिन बोर्ड ने अंतत: रिपोर्टों के आधार पर किशोर की जमानत की अर्जी खारिज कर दी.

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने कहा कि आरोपी अपने कदमों के परिणामों को समझने के लिए पर्याप्त परिपक्व है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi