S M L

तन्वी सेठ को पासपोर्ट देने में पूरे नियम का हुआ पालन: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साफ किया कि तन्वी सेठ को पासपोर्ट नियमों के मुताबिक ही जारी हुए हैं

FP Staff Updated On: Jul 06, 2018 03:43 PM IST

0
तन्वी सेठ को पासपोर्ट देने में पूरे नियम का हुआ पालन: विदेश मंत्रालय

लखनऊ के पासपोर्ट सेवा केंद्र से तन्वी सेठ को जारी हुए पासपोर्ट के विवाद का शायद अब अंत होता दिख रहा है. विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट जारी होने से लेकर अबतक के तमाम विवादों पर जवाब दे दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पिछले साल नियमों को आसान किया गया था उसी के बाद इन्हें पासपोर्ट जारी हुआ.

अंतरधार्मिक विवाह करने वाली तन्वी सेठ पासपोर्ट के विवाद मामले पर विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने साफ स्पष्ट किया कि दिसंबर 2017 में सरलीकृत किए गए नियमों के अनुरूप इन्हें पासपोर्ट जारी करने में सभी मौजूदा मानकों का पालन किया गया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अब इस मामले में दुष्प्रचार और गलत धारणाएं समाप्त हो जाएंगी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि आसान बनाए गए पुलिस वेरिफिकेशन 2017 में दो बातों का जिक्र था कि क्या शख्स भारतीय हैं और क्या उसके खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड है. अब उसे बदल कर 6 प्वाइंट में कर दिया गया है. इन तमाम चीजों को देखने के बाद जो तन्वी सेठ को पासपोर्ट जारी किया गया है वह हर नियम का पालन करता है.

तन्वी सेठ के मुद्दे के अलावा विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जाकिर नाइक के मुद्दे पर बात की. कुमार ने कहा कि हमने मलेशिया के साथ जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए एक औपचारिक मांग की है, नाइक एक भारतीय नागरिक हैं जो मलेशिया में रह रहे हैं. प्रत्यर्पण की संधी के मुताबिक हम फिलहाल मलेशिया के साथ हैं. फिलहाल हमारे निवेदन पर मलेशियन सरकार सक्रियता से विचार कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi