S M L

RTI में हुआ खुलासा, शशिकला को जेल में मिल रहीं VIP सुविधाएं

आरटीआई एक्टिविस्ट नरसिम्हा मूर्थी ने कहा कि शशिकला को जेल में 1 कमरा मिलना चाहिए था, लेकिन उन्हें 4 कमरा दिया गया

Updated On: Jan 20, 2019 05:45 PM IST

FP Staff

0
RTI में हुआ खुलासा, शशिकला को जेल में मिल रहीं VIP सुविधाएं

एक आरटीआई से हुए खुलासे में यह बात सामने आई है कि तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) की पूर्व नेता वी के शशिकला को जेल मे विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं. शशिकला भ्रष्टाचार के आरोप में चार साल की जेल की सजा काट रही हैं.

RTI एक्टिविस्ट नरसिम्हा मूर्ति ने कहा कि शशिकला को जेल में 1 कमरा मिलना चाहिए था, लेकिन उन्हें 4 कमरा दिया गया. पहले उन 4 कमरों में 14 फरवरी 2017 तक सजा काट रही महिलाएं रह रहीं थी. उसके बाद इन सबको बाहर कर दिया गया और सभी 5 कमरे शशिकला को दे दिए गए.

वहीं नियमानुसार जेल में खाना बनाने का कोई प्रावधान नहीं है, लेकिन शशिकला का खाना बनाने के लिए जेल अधिकारियों ने एक कैदी को रख लिया है. लोग समूहों में आते हैं, सीधे उनके कमरे में जाते हैं और 3-4 घंटे तक रहते हैं. यह सीधा-सीधा नियमों का उल्लंघन है.'

पहली बार 2017 में हुआ था खुलासा

जेलों के तत्कालीन उप महानिरीक्षक डी रूपा ने पहली बार 2017 में इस बात का खुलासा किया था कि शशिकला और उनके सहयोगियों को जेल में अलग रसोई, अतिरिक्त कमरे का विशेष लाभ मिल रहा है. रूपा ने तत्कालीन महानिदेशक और उनके बॉस, एचएस सत्यनारायण राव की भूमिका पर भी सवाल उठाए थे.

उच्च अधिकारियों को लिखे अपने पत्र में, रूपा ने लिखा था कि 2 करोड़ रु की रिश्वत के लिए शशिकला को वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा था. सरकार ने आरोपों की जांच के लिए रिटायर्ड आईएएस अधिकारी विनय कुमार को एक पैनल का प्रमुख नियुक्त किया था. अब विनय कुमार समिति की रिपोर्ट का कहना है कि नियमों को तोड़ा गया था और शशिकला और उनके सहयोगियों को विशेष सुविधाएं दी गईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi