S M L

बिहार: मोतीहारी में दिनदहाड़े RTI एक्टिविस्ट की गोली मारकर हत्या

मृतक राजेन्द्र सिंह ने एलआईसी में घोटाला, शिक्षक नियुक्ति में घोटाला सहित कई मामलों को उजागर किया था

Updated On: Jun 19, 2018 08:53 PM IST

FP Staff

0
बिहार: मोतीहारी में दिनदहाड़े RTI एक्टिविस्ट की गोली मारकर हत्या

बिहार के मोतिहारी में अपराधियों ने एक आरटीआई एक्टिविस्ट की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने आरटीआई के सहारे मामलों को उजागर करने वाले एक्टिविस्ट राजेन्द्र सिंह को गोली मारी, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

राजेन्द्र सिंह ने आरटीआई के जरिए एलआईसी में घोटाला, शिक्षक नियुक्ति में घोटाला सहित कई मामलों को उजागर किया था. जनकारी के मुताबिक, उन्होंने कई बार पुलिस के वरीय अधिकारियों और न्यायालय में आवेदन देकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी थी.

आरटीआई एक्टविस्ट राजेंद्र की हत्या उस वक्त कर दी गई जब वो मोटरसाइकिल से लौट रहे थे. इसी दौरान पीपराकोठी थाना के मठबनवारी चौक के समीप अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. उनकी हत्या क्यों हुई और किसने की, इसका खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है.

विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रहने का आरोप लगाया और सिंह की हत्या में उच्चस्तरीय जांच की मांग की.

पार्टी के वरिष्ठ नेता आलोक मेहता ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि भ्रष्टाचार और गलत कार्यवाही के खिलाफ खड़े किसी भी व्यक्ति को नीतीश कुमार की अगुआई वाली एनडीए सरकार में निशाना बनाया जा रहा है.

(साभार न्यूज-18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi