S M L

एमपी: RSS के पूर्व कार्यवाह ने खुद रची थी अपनी हत्या की साजिश, डीएनए रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

जब डीएनए टेस्ट से खुलासा हुआ कि मदन की हत्या हुई है तो केस पूरी तरह पलट गया

Updated On: Jan 28, 2019 08:18 PM IST

FP Staff

0
एमपी: RSS के पूर्व कार्यवाह ने खुद रची थी अपनी हत्या की साजिश, डीएनए रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

मध्य प्रदेश के रतलाम में आरएसएस के पूर्व कार्यवाह हिम्मत पाटीदार की हत्या के मामले में नया मोड़ सामने आ गया है. आजतक के मुताबिक पुलिस ने बताया कि हिम्मत पाटीदार ने खुद ही अपनी हत्या की साजिश रची थी. पहले उसने गांव के एक आदमी की हत्या की और फिर खुद गायब हो गया. लाश पहचान में न आए इसलिए उसने लाश का चेहरा भी जला दिया था.

खुलासा तब हुआ जब लाश की डीएनए जांच में यह सामने आया कि मरने वाला शख्स हिम्मत पाटीदार नहीं बल्कि उसी गांव का शख्स मदन मालवीय था. पुलिस अब तक मदन मालवीय को हिम्मत का कातिल समझ रही थी. पुलिस इसलिए भी मदन पर शक कर रही थी क्योंकि पाटीदार की हत्या की खबर फैलने के बाद से ही मदन गायब था.

लेकिन जब डीएनए टेस्ट से खुलासा हुआ कि मदन की हत्या हुई है तो केस पूरी तरह पलट गया. पुलिस जांच में सामने आया कि शिवपुर मंडल के पूर्व कार्यवाह हिम्मत पाटीदार कर्ज में डूबे थे और उनपर 20 लाख रुपए का कर्ज था. इसलिए हिम्मत ने यह साजिश रची और गांव के मदन को पुरानी रंजिश के चलते मार दिया.

रतलाम के एसपी गौरव तिवारी ने बताया, 'पाटीदार ने 20 लाख रुपए का बीमा करवाया था और उस पर 10 लाख का कर्ज था इसलिए उसने अपनी तरह कदकाठी के शख्स की हत्या कर दी और उसकी पहचान छुपाने की कोशिश की.'

गौरतलब है कि इस मुद्दे को लेकर सियासी हंगामा भी खूब हुआ था और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार को कटघरे में खड़ा किया था.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सत्ता में आई तो गरीबों को मिनिमम इनकम की गारंटी: राहुल गांधी

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के 'मिशन-30' को ध्यान में रख SP-BSP जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi