S M L

पूर्वोत्तर में संघ का 'शक्ति प्रदर्शन', असम में आज RSS का महासम्मेलन

गुवाहाटी के खानापाड़ा मैदान में आयोजित इस सम्मेलन में मेघालय, असम, नागालैंड और त्रिपुरा के 4000 गांवों से 35 हजार स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे

Updated On: Jan 21, 2018 12:00 PM IST

FP Staff

0
पूर्वोत्तर में संघ का 'शक्ति प्रदर्शन', असम में आज RSS का महासम्मेलन

असम के गुवाहाटी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) वृहद हिंदू समावेश सम्मेलन का आयोजन कर रहा है. रविवार को होने वाले इस सम्मेलन को संघ संघचालक मोहन भागवत संबोधित करेंगे. आरएसएस के असम क्षेत्र के प्रचार प्रमुख के अनुसार पूर्वोत्तर क्षेत्र में आरएसएस का यह अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन है.

यहां के खानापाड़ा मैदान में आयोजित इस सम्मेलन में मेघालय, असम, नागालैंड और त्रिपुरा के 4000 गांवों से 35 हजार स्वयंसेवक हिस्सा लेंगे. सम्मेलन में 35 से 40 हजार लोगों के मौजूद रहने की संभावना है. इस सम्मेलन का नाम लूइट पोरिया हिंदू समावेश रखा गया है. संघ का कहना है चुनाव तो होते रहते हैं, लेकिन इस सम्मेलन की तैयारी दो वर्ष से हो रहा है. यह कार्यक्रम इसी का एक हिस्सा है.

Assam RSS Rally

आरएसएस की ओर से पूर्वोत्तर में इस विशाल सम्मेलन का आयोजन ऐसे समय में किया जा रहा है जब इस साल यहां त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इन चारों राज्यों के चुनाव से पहले आरएसएस का ये हिंदू सम्मेलन खास मायने रखता है, क्योंकि इससे संघ कार्यकर्ता चुनावी राज्यों में गोलबंद होंगे.

असम और अरुणाचल में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यहां संघ की गतिविधियों में तेजी आई है. यहां पिछले एक साल में संघ की शाखा 781 से बढ़कर 911 हो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi