S M L

आरएसएस की इफ्तार में दूध पीकर रोजा खोलने की तैयारी

रमजान में रोजा रखने वालों के लिए आरएसएस की मुस्लिम शाखा उत्तर प्रदेश में खास इफ्तार पार्टी आयोजित करेगी

Updated On: May 21, 2017 10:11 PM IST

FP Staff

0
आरएसएस की इफ्तार में दूध पीकर रोजा खोलने की तैयारी

इस साल 27 मई से रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है. रमजान में रोजा रखने वालों के लिए आरएसएस की मुस्लिम शाखा उत्तर प्रदेश में खास इफ्तार पार्टी आयोजित करेगी. इस इफ्तार पार्टी में कबाब, पकौड़े, मटन और चिकन कोरमा नहीं मिलेगा. इस पार्टी में रोजेदार एक ग्लास दूध पीकर रोजा तोड़ेंगे.

आरएसएस की मुस्लिम शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक महिराज ध्वज सिंह ने कहा कि ये पहली बार हो रहा है कि रोजा रखने वाले मुस्लिम भाई दूध पीकर अपना रोजा तोड़ेंगे.

इस अनोखी इफ्तार पार्टी का मकसद गाय को बचाने संदेश देने के साथ ही गोमांस के सेवन से होने वाली बीमारियों के बारे में लोगों को बताना है.

क्या है मुस्लिम राष्ट्रीय मंच?

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का गठन 2002 में RSS के तत्कालीन प्रमुख केएस सुदर्शन ने किया था. इसका मकसद मुस्लिम समाज के लोगों तक संघ की पहुंच बनाना है. महिराज ध्वज सिंह ने कहा कि इफ्तार में दूध और दूध से बने सामान पर जोर दिया जाएगा.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुताबिक मुस्लिम विद्वान भी मानते हैं कि गाय का दूध सेहत के लिए फायदेमंद है. दूध से बना घी दवा के जैसा काम करता है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि रमजान के दौरान गाय को बचाने का संदेश देने के लिए विशेष नमाज भी पढ़ा जाएगा.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि इस दौरान देश की एकता और अखंडता के लिए भी नमाज पढ़ा जाएगा. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के इस पहल का पसमांदा मुस्लिम समाज के अध्यक्ष वसीम रैनी ने स्वागत किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi