S M L

राशिद खान के घर पहुंचे मोहन भागवत ने सुना- 'याद पिया की आए'

भागवत ने भारतीय शास्त्रीय संगीतकार उस्ताद राशिद खान को अक्‍टूबर में नागपुर में होने वाले RSS के कार्यक्रम में शिरकत करने का निमंत्रण दिया

Updated On: Dec 27, 2017 07:59 PM IST

FP Staff

0
राशिद खान के घर पहुंचे मोहन भागवत ने सुना- 'याद पिया की आए'

RSS प्रमुख मोहन भागवत के कोलकाता में भारतीय शास्त्रीय संगीतकार उस्ताद राशिद खान के घर जानें की खबर ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. बताया जा रहा है कि जाते-जाते भागवत ने खान से 'याद पिया की आए' सुनने की फरमाइश की जिसे राशिद मना नहीं कर सके.

RSS प्रमुख मोहन भागवत कोलकाता में 20 से 25 दिसंबर तक रहे. इस दौरान उन्‍होंने कई बुद्धिजीवियों, खेलकूद से जुड़ी हस्‍तियों और विद्वानों से मुलाकात की. उन्‍होंने 22 दिसंबर को राशिद खान से नक्‍टाला में स्‍थित उनके घर पर मुलाकात की.

भागवत और RSS के कई कार्यकर्ताओं ने राशिद खान के घर पर कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया. इसमें राजनीतिक फैसलों, जीएसटी और संगीत से जुड़े कई मसलों पर चर्चा की गई. चर्चा के बाद भागवत ने भारतीय शास्त्रीय संगीतकार उस्ताद राशिद खान को अक्‍टूबर में नागपुर में होने वाले RSS के कार्यक्रम में शिरकत करने का निमंत्रण दिया.

संगीत कार्यक्रम में 18 प्रतिशत जीएसटी का मुद्दा उठाया

चाय के दौरान खान ने संगीत कार्यक्रम के आयोजन में लगने वाले 18 प्रतिशत जीएसटी लगाए जाने का भी मुद्दा उठाया. उन्‍होंने भागवत से इस मुद्दे को सरकार के सामने उठाने की भी बात कही.

न्‍यूज18 से बात करते हुए खान ने कहा, 'यह एक सुखद क्षण था जब मैं मोहन भागवत से मिला. वह एक अद्भुत व्यक्ति हैं और हमारी बातचीत के दौरान मैंने उन्हें संगीत कार्यक्रम के आयोजकों के लिए 18% जीएसटी हटाने का अनुरोध किया. यह अंततः संगीतकारों को प्रभावित कर रहा है.'

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi