विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा कोयंबटूर में शुरू

इस सभा में पश्चिम बंगाल में हिंदू समाज की स्थिति और कष्टों पर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा

FP Staff Updated On: Mar 19, 2017 11:54 PM IST

0
आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा कोयंबटूर में शुरू

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा रविवार से कोयम्बटूर में शुरू हुई. तीन दिन तक चलने वाली प्रतिनिधि सभा में 1400 प्रतिनिधि,11 क्षेत्र और 42 प्रांत हिस्सा ले रहे है.

उद्द्याट्न के बाद सह सरकार्यवाह श्री भाग्य्या जी ने पत्रकारो का संबोधित किया. उन्होनें बताया की पिछले 10 सालों से संघ का कार्य लगातार बढ़ रहा है और मजबूत हो रहा है. पिछले साल प्राथमिक शिक्षा वर्गो में एक लाख युवाओं ने पूरे देश में हिस्सा लिया. पूरे देश में आयोजित 20 दिवसीय प्रशिक्षण वर्गो में 17500 शिक्षार्थियों ने हिस्सा लिया.

देश भर में 4130 शिक्षार्थियों ने दूसरे (द्वितीय) साल क्षेत्रीय वर्गो में हिस्सा लिया और 973 शिक्षार्थीयों ने नागपुर के तीसरे (तृतीय) साल के प्रशिक्षण वर्ग में हिस्सा लिया.

57233 शाखाएं, 14896 साप्ताहिक मिलन और 8226 मासिक मंडली पूरे देश में चल रहे हैं. 19121 सेवा बस्तियों में स्वयंसेवकों द्वारा सेवा कार्य चलाए जा रहे है.

इस प्रतिनिधि सभा में आने वाले प्रस्तावों के बारे में उन्होंने कहा कि बंगाल में हिंदुओं की स्थिति खतरनाक है. यहां हिंसा, लूट, हत्या और मुस्लिम तुष्टीकरण की घटनाएं आम हैं.

सरकारी मशीनरी और पुलिस हिंदुओं और हिंदू त्योहारों पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साधे रहती है. हाल ही में पश्चिम बंगाल में धुलागढ़ और कालियाचक में हुए हमलों का उदाहरण उन्होंने पत्रकारों के सामने रखा.

उन्होनें कहा की समाज को जागृत करने और सरकार को अपील करने के लिए, पश्चिम बंगाल में हिंदू समाज की स्थिति और कष्टों पर एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi