S M L

हमारी भगवान राम में आस्था, अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा: भागवत

RSS प्रमुख मोहन भागवत का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश के संबंध में कोई फैसला हो सकता है

Updated On: Jan 03, 2019 09:31 AM IST

Bhasha

0
हमारी भगवान राम में आस्था, अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा: भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा. भागवत ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही राम मंदिर पर अध्यादेश के संबंध में कोई फैसला हो सकता है, लेकिन उन्होंने जोर दिया कि केंद्र अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करने को तैयार है.

बुधवार को इससे पहले, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने कहा कि हिंदू राम मंदिर पर अदालत के फैसले के लिए ‘अनंतकाल तक’ इंतजार नहीं कर सकते और इसके निर्माण की दिशा में आगे बढने का एकमात्र रास्ता कानून बनाना है.

राम मंदिर से जुड़े एक सवाल के जवाब में भागवत ने कहा, ‘अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी भगवान राम में आस्था है. वह समय बदलने में समय नहीं लेते.’ आरएसएस प्रमुख नागपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि आरएसएस मंदिर मुद्दे पर उसके महासचिव भैयाजी जोशी द्वारा दिए गए बयान पर अडिग है. जोशी ने मंगलवार को कहा था कि आम जनता और सत्ता में मौजूद लोग चाहते हैं कि अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi