S M L

कर्नाटक: बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए साथ आए RSS और मुस्लिम NGO

सेवा भारती और उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट ने करीब 1,000 लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराई है

Updated On: Aug 25, 2018 04:39 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक: बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए साथ आए RSS और मुस्लिम NGO

कर्नाटक के कोडगु जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की सेवा भारती सामने आई है. इसके लिए वह मुसलमानों द्वारा संचालित एक गैर सरकारी संगठन ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट (भद्रावती) के साथ राहत कार्य में जुटे हुए हैं.

केरल की सीमा पर स्थित कोडगू जिले में बाढ़ के चलते 12 अगस्त से अब तक कम से कम 17 लोगों की जान जा चुकी है. मदिकेरी और इसके आसपास रहने वाले लोग 16 अगस्त से राहत शिविरों में रह रहे हैं.

राहत शिविर में रह रही कोडगू की निवासी अंजलि ने मीडिया से कहा, ‘हम जीवन को लेकर काफी चिंतामुक्त और आश्वस्त हैं. हमने सारी उम्मीद खो दी थी और तभी सेवा भारती और उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट हमें बचाने सामने आए और हमें राहत मुहैया कराई.’

शिविर में रहने वाली एक अन्य महिला लक्ष्मी ने कहा, ‘मेरा मकान ढह गया है. मैं उम्मीद करती हूं कि सरकार मेरे जैसे लोगों की मदद करेगी.’ सेवा भारती और उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट ने करीब 1,000 लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराई है.

आरएसएस के साथ मिलकर बचाई 10 लोगों की जान

उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट के महासचिव मुसव्विर बाशा ने कहा कि उन्होंने असहाय लोगों को चावल के पैकेट, पानी की बोतलें, मुफ्त एंबुलेंस सेवा, चिकित्सा किट आदि मुहैया कराने के लिए पांच लाख रुपए खर्च किए हैं. संगठन के अध्यक्ष जीबीटी बाबू ने कहा कि उसने आरएसएस के एनजीओ के साथ मिलकर 10 लोगों को बचाया है. कोडगू जिले में 5,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं, जहां राहत एवं बचाव कार्य पूरी तेजी से जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi