S M L

RRB recruitment 2018: 90 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

10वीं पास छात्र या आईटाआई या नेशनल अप्रेंटिंस सर्टिफिकट वाल छात्र इन पदों के लिए आज यानी सोवार से आवेदन कर सकते हैं.

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 01:23 PM IST

0
RRB recruitment 2018: 90 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

साल 2018 के लिए रेलवे में 90,000 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसे रेलवे में आई हुई अब तक की सबसे बड़ी वैकेंसी बताया जा रहा है. इसमें लोको पायलट, टेक्नीशियन से लेकर ट्रेक मेंटेनर, प्वॉइंट्स मैन, हेल्पर, गेटमैन आदि शामिल हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए 10वीं या आईटाआई के प्रमाण पत्र की जरूरत होगी. 10वीं पास छात्र या आईटाआई या फिर नेशनल अप्रेंटिंस सर्टिफिकट प्राप्त वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आज यानी सोवार से आवेदन कर सकते हैं.

कैसे करें अप्लाई

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाईट पर जाना होगा. इसका मतलब उम्मीदवार indianrailwayrecruitment.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है आयू सीमा

ग्रुप सी के सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन के पदों के लिए सामान्य कोटे की आयु सीमा 28 से बढ़ाकर 30 साल कर दी गई है. वहीं ओबीसी के लिए ये आयु सीमा 31 से बढ़ाकर 33 करदी गई है और एससी-एससटी के लिए ये 33 से बढ़ाकर 35 साल कर दी गई है. इसी तरह ग्रुप डी में गैंगमैन, ट्रैकमैन, प्वांइटमैन, फिटर, वेल्डर, पोर्टर, गेटमैन जैसे पदों के लिए सामान्य कोटे के लिए अधिकतम आयु 31 से बढ़ाकर 33 कर दी गई है, ओबीसी के लिए 34 से बढ़ाकर 36 कर दी गई है और एससीएसटी के लिए 36 से बढ़ाकर 38 साल कर दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi