S M L

ओडिशा: आदिवासी आंदोलन के चलते स्थगित हुई RRB Group D की परीक्षा

कई ट्रेनें रद्द होने के बाद परीक्षार्थियों ने हावड़ा स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था

Updated On: Sep 25, 2018 04:54 PM IST

FP Staff

0
ओडिशा: आदिवासी आंदोलन के चलते स्थगित हुई RRB Group D की परीक्षा

ओडिशा में सोमवार से शुरू हुए आदिवासी आंदोलन के कारण ग्रुप डी के कई अभ्यार्थी परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंच पाए. इसके चलते रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने राज्य में मंगवार को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

सीपीओ नॉर्थन रेलवे अंगराज मोहन ने कहा, 'ये ध्यान में रखते हुए कि उम्मीदवार आज (मंगलवार को) ओडिशा के परीक्षा केंद्रों में निर्धारित ग्रुप डी की परीक्षाओं के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं. इसके चलते बोर्ड ने ओडिशा में परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. नई तारीख 16 अक्टूबर के बाद जारी की जाएगी.'

आदिवासी आंदोलन के कारण रेलवे के दक्षिण पूर्व जोन में खड़गपुर डिविजन की रेलवे सुविधाओं पर असर पड़ा है. इस रूट पर कई यात्री ट्रेनें फंसी हुई हैं और कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कई ट्रेनें रद्द होने के बाद परीक्षार्थियों ने हावड़ा स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था.

इस बीच, राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने एसईआर अधिकारियों को परेशानी के लिए दोषी ठहराया और उनसे सवाल किया, 'आरपीएफ कहां है? नाकाबंदी के दौरान वे क्या कर रहे थे?'. परीक्षार्थियों के प्रदर्शन के बाद आरआरबी ने परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया.

वहीं रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने भोपाल में होने वाली परीक्षा को भी स्थगित किया है. स्थानीय अखबारों के मुताबिक भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के विशाल सम्मेलन के कारण ऐसा किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi