S M L

RRB ALP की परीक्षा के लिए यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

आरआरबी एएलपी, टेक्निशन एग्जाम 31 अगस्त को खत्म होना था. लेकिन केरल में आई भयावह बाढ़ की वजह से रेलवे ने एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया था. अब ये परीक्षा 4 सितंबर, 2018 तक चलेगी

Updated On: Aug 27, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
RRB ALP की परीक्षा के लिए यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Loading...

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने 31 अगस्त, 2018 को होने वाली असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्निशन एग्जाम के लिए ऐडमिट कार्ड जारी कर दिया है. ऐडमिट कार्ड को आरआरबी की ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. आरआरबी एएलपी के दूसरे चरण का एग्जाम 29 अगस्त से शुरू होकर 4 सितंबर, 2018 तक चलेगा.

इसके पहले आरआरबी एएलपी, टेक्निशन एग्जाम 31 अगस्त को खत्म होना था. लेकिन केरल में आई भयावह बाढ़ की वजह से रेलवे ने एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया था. अब ये परीक्षा 4 सितंबर, 2018 तक चलेगी. छात्र आज से लेकर 3 सितम्बर तक अपने एडमिट कार्ड भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट- indianrailways.gov.in.

students

पहले स्टेज सीबीटी एग्जाम में मिले नंबरों के आधार पर छात्रों को दूसरे स्टेज के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. क्वालिफाई हुए छात्रों की संख्या 397530 पदों के 15 गुणा होगी. क्वालिफाई किए छात्रों को आरआरबी एएलपी के दूसरे चरण का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

बता दें कि आआरबी इस महीने असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के लिए परीक्षा ले रही है. और परीक्षा से चार दिन पहले ऐडमिट कार्ड जारी किया है. इसके पहले परीक्षा के लिए दस दिन का शेड्यूल फाइनल किया था. पहली परीक्षा 9 अगस्त को हुई थी जिसका एडमिट कार्ड 5 अगस्त को जारी किया गया था. शेड्यूल के मुताबिक अंतिम परीक्षा 31 अगस्त को होगी जिसका एडमिट कार्ड 27 अगस्त को जारी किया जाएगा.

यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

अब आरआरबी ने 11वें दिन का शेड्यूल जारी किया है जिसकी परीक्षा 4 सितम्बर को होगी. और इसका एडमिट कार्ड 31 अगस्त को जारी किया जाएगा.

एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें:

1. ऑफिशियल वेबसाइट indiarail.gov.in पर लॉग इन करें

2. डाउनलोड आरआरबी एएलपी एडमिट कार्ड 2018 के लिंक पर क्लिक करें. स्क्रीन पर एक नया विंडो खुल जाएगा.

3. अकाउंट में जाने के लिए रेजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालें

4. ऐडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi