S M L

सेंट्रल रेलवे और लखनऊ मेट्रो ने निकाली 885 पदों के लिए वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

इच्छुक कैंडिडेट लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन या सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक बेवसाइट पर जाकर 22 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं

Updated On: Mar 07, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
सेंट्रल रेलवे और लखनऊ मेट्रो ने निकाली 885 पदों के लिए वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन और सेंट्रल रेलवे ने ग्रुप सी के 885 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. इच्छुक कैंडिडेट लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन या सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक बेवसाइट पर जाकर 22 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन के मुताबिक अकाउंट असिस्टेंट, पब्लिक रिलेशन अस्सिटेंट, मैंटेनर आईटीआई, जूनियर इंजीनियर, स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, जन साधारण टिकट बुकिंग सेवक, अस्सिटेंट मैनेजर, अस्सिटेंट कंपनी सेक्रेटरी समेत कई अन्य पदों के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट 2018 के तहत आवेदन किया जा सकता है.

सेंट्रल रेलवे और लखनऊ रेलवे मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की वैकेंसियों का विवरण इस प्रकार है:

सेंट्रल रेलवे

वैकेंसी की संख्या- 500 पद का नाम- जन साधारण टिकट बुकिंग सेवक शैक्षणिक योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से दसवीं या बारहवीं पास आवेदन शुल्क- 500 रुपए चयन की प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित और फिर मौखिक परीक्षा के आधार पर होगा. कैसे करें आवेदन- सेंट्रल रेलवे के बेवसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन

पद- जूनियर इंजीनियर (सिविल/इलेक्ट्रिकल)

शैक्षणिक योग्यता- जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए- किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या इसके समान कोई डिग्री में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 60 फीसदी अंकों से पास होना और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कम से कम 50 फीसदी अंकों से पास होना आवश्यक है.

जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के लिए- किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या इसके समान कोई डिग्री में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 60 फीसदी अंकों से पास होना और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कम से कम 50 फीसदी अंकों से पास होना आवश्यक है.

अधिक जानकारी के लिए आवेदक इनके आधिकारिक बेवसाइट पर जा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi