S M L

दिल्लीः बैंक कैशियर की हत्या कर बदमाशों ने लूटे 3 लाख, CCTV वीडियो आया सामने

पुलिस ने बताया कि कैशियर ने जब उन्हें पैसे देने में आनाकानी की और उनसे जान छुड़ाकर भागने लगा तो उन्होंने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी

Updated On: Oct 13, 2018 12:22 PM IST

FP Staff

0
दिल्लीः बैंक कैशियर की हत्या कर बदमाशों ने लूटे 3 लाख, CCTV वीडियो आया सामने

दिल्ली के द्वारका इलाके में बीते शुक्रवार को कुछ अज्ञात लोगों ने कॉर्पोरेशन बैंक की एक ब्रांच के अंदर घुसकर एक कैशियर पर गोली चला दी जिससे उसकी मौत हो गई. इस दौरान तीन अन्य व्यक्ति भी घायल हो गए. इन लोगों ने डकैती की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कैशियर ने जब उन्हें पैसे देने में आनाकानी की तो उन्होंने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. यह सनसनीखेज घटना द्वारका के छावला इलाके में दोपहर करीब 3 बजे हुई. घटना के समय बैंक में मैनेजर, कई कर्मचारी और ग्राहक भी मौजूद थे. सभी ने खुद को कमरे में बंद करके अपनी जान बचाई. वहीं लुटेरों ने बैंक से करीब 3.2 लाख रुपये की डकैती की.

चार नकाबपोश हथियार लेकर बैंक के अंदर घुस गए

पुलिस ने बताया कि बीते शुक्रवार को उस बैंक में आम दिनों की तरह ही कामकाज हो रहा था. उसी समय करीब चार नकाबपोश हथियार लेकर बैंक के अंदर घुस गए. उन बदमाशों ने गार्ड से बंदूक छीनकर उसे घायल कर दिया. वहीं उन बदमशों ने कैशियर संतोष कुमार को नजदीक से गोली मार दी और कैश काउंटर से रकम लूट ली. पुलिस ने बताया कि बदमाश करीब 10 मिनट तक बैंक के अंदर रहे. पुलिस घायल कैशियर को अस्पताल ले गई थी जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

 गार्ड की बंदूक छीन ली और उसके सिर पर वार किया

पुलिस के अनुसार उन बदमाशों को बैंक की पूरी जानकारी थी. दोपहर करीब 3 बजे चार बदमाश पिस्टल लेकर बैंक में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे. बैंक के गार्ड ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन लोगों ने गार्ड की बंदूक छीन ली और उसके सिर पर उसी से वार कर दिया. बैंक में दाखिल होने के बाद दो बदमाश कैश काउंटर की तरफ बढ़े और बाकी दो ने लोगों और स्टाफ को रोक कर रखा.

बदमाश कैश लेकर बाइक से हुए फरार

उस समय बैंक में करीब 15 से 20 लोग मौजूद थे. लोगों ने बदमाशों को देखा तो पास के कमरे में घुसकर कमरा अंदर से बंद कर लिया. कैशियर संतोष ने कमरे की तरफ भागने की कोशिश की तो बदमाशों ने उस पर गोली चला दी, जिससे उनकी जान चली गई. इसके बाद एक बदमाश कैश काउंटर पर आया और कैश बटोरने लगा. कैश लेकर चारों बदमाश बाहर आए और बाइक से फरार हो गए.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है

घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. दिल्ली में कैश वैन लूट, एटीएम लूट की वारदात सामने आती रही हैं लेकिन बैंक में घुसकर लूट की वारदात का द्वारका जिले में यह पहला मामला है. पुलिस की मानें तो लूट के लिए जानबूझकर दोपहर बाद का समय चुना गया जिस वक्त भीड़ बहुत कम हो. यह बैंक 4 बजे बंद होता है.

 मृतक कैशियर बिहार के गया का रहने वाला था

पुलिस ने बताया कि टीम बनाकर झज्जर, बहादुरगढ़, गुरुग्राम और दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के कई इलाकों की बारीकी से जांच की जा रही है. पुलिस को ये भी शक है कि बैंक का कोई कर्मचारी उनके साथ मिला हुआ हो सकता है. इसी वजह से उन लोगों को बैंक के बारे में सारी जानकारी पहले से थी. पुलिस ने बताया कि मृतक कैशियर बिहार के गया के रहने वाले थे. पहले वह एयरफोर्स में नौकरी करते थे. बाद में उन्होंने बैंक में डेटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी ज्वाइन की थी. वह इस बैंक में पिछले 7 साल से काम कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi