S M L

लालू को सजा के बाद क्या करेगी आरजेडी, राबड़ी ने बुलाई बैठक

लालू को आज सजा का ऐलान संभव है. सजा सुनाए जाने के बाद आरजेडी की अगली रणनीति क्या होगी, इस पर पटना में पार्टी बैठक करेगी

FP Staff Updated On: Jan 06, 2018 12:29 PM IST

0
लालू को सजा के बाद क्या करेगी आरजेडी, राबड़ी ने बुलाई बैठक

लालू यादव को सजा की सूरत में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की अगली रणनीति क्या होगी, इस पर चर्चा के लिए राबड़ी देवी ने पटना में एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है.

बैठक में आरजेडी के आला नेता हिस्सा ले रहे हैं. बिहार के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और पूर्व मंत्री जगदानंद सिन्हा ने इस बाबत राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव से उनके आवास पर मुलाकात की.

टाइम्स ऑफ इंडिया की मानें तो इस बैठक में आरजेडी के 2000 नेता हिस्सा ले सकते हैं. इन नेताओं में एमएलए, एमएलसी, पूर्व सांसदों के अलावा बिहार के 534 ब्लॉकों के पार्टी अध्यक्ष हिस्सा करेंगे.

बिहार आरजेडी के अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने अखबार को बताया कि बैठक में इस बात पर मंथन होगा कि जिस सामाजिक आंदोलन को लालू यादव ने आगे बढ़ाया, उसे कैसे और धार देनी है. पूर्वे ने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ता बिहार के गांव-गांव में जाकर लोगों को बताएंगे कि नीतीश और बीजेपी एलायंस ने लालू परिवार को ही नहीं, बल्कि प्रदेश की एक-एक जनता के साथ कैसे धोखा किया है.'

पूर्वे ने कहा, 'नीतीश-बीजेपी के खिलाफ पार्टी की लड़ाई को तेजस्वी यादव आगे बढ़ाएंगे जो बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष हैं.'

उधर, तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के खिलाफ अपना विरोध और तेज कर दिया है. शुक्रवार को उन्होंने ट्वीट किया-समस्तीपुर में दिनदहाड़े 52 लाख रुपए की लूट और दो लोगों की हत्या, अपराध का ग्राफ भी 20 फीसदी तक बढ़ा. लेकिन अब किसी को जंगलराज नहीं दिखता, क्योंकि जो लोग सत्ता में हैं उन्होंने अंदरखाने सबकुछ सेट कर लिया है.

शुक्रवार को लालू पर चारा घोटाला मामले में फैसला सुनाया जाने वाला था, लिहाजा उनके आवास 10 सर्कुलर रोड पर सन्नाटा पसरा रहा. राबड़ी देवी और उनके दोनों बेटे दिन भर टीवी से चिपके रहे. ये लोग फोन पर लगातार रांची कोर्ट की खबरें लेते देखे गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi