S M L

यमुना का जलस्तर बढ़ने पर खट्टर ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की आपात बैठक

अधिकारियों के साथ बैठक के बाद खट्टर ने कहा कि बाढ़ और बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व सर्वे किया जाएगा

Updated On: Jul 29, 2018 06:48 PM IST

FP Staff

0
यमुना का जलस्तर बढ़ने पर खट्टर ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की आपात बैठक

यमुना नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद यमुनानगर जिले में स्थिति की समीक्षा के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अधिकारियों के साथ अपात बैठक की. भारी बारिश के कारण यमुना नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जिले में यमुना नदी पर स्थित हथनीकुंड बैराज का हवाई सर्वेक्षण भी किया.

रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक के बाद खट्टर ने कहा कि बाढ़ और बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व सर्वे (स्पेशल गिरदावरी) किया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा भी दिया जाएगा.

एक अधिकारिक बयान में खट्टर ने कहा कि ऐसे प्रभावित किसान जिन्होंने अपने फसल का बीमा करवा रखा है. उन्हें ‘फसल बीमा योजना’ के तहत मुआवजा दिया जाएगा. जिन किसानों ने यह नहीं करवाया है. उन्हें सरकार द्वारा मुआवजा प्रदान किया जाएगा.

बैठक में उपस्थित अन्य लोगों में मुख्य सचिव डीएस ढेसी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग) केशनी आनंद अरोड़ा, प्रधान सचिव (सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग) अनुराग रस्तोगी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi