S M L

गुरुग्राम में दक्षिणपंथी संगठनों ने फिर नमाज पढ़ने से रोका

नमाज पढ़ने से रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू क्रांति दल, गऊ रक्षक दल और शिवसेना के सदस्य पहुंच गए

Bhasha Updated On: May 05, 2018 11:17 AM IST

0
गुरुग्राम में दक्षिणपंथी संगठनों ने फिर नमाज पढ़ने से रोका

गुरुग्राम में कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कई जगहों पर अल्पसंख्यकों को नमाज पढ़ने से रोका. हालांकि इसे लेकर कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

गुरुग्राम पुलिस का कहना है कि नमाज पढ़ी जाने वाली जगहों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी और कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. कुछ हिंदुवादी संगठन पिछले दो हफ्ते से गुड़गांव में नमाज पढ़ने में खलल डाल रहे हैं. उन लोगों का आरोप है कि कुछ लोग जमीन पर कब्जा करके उसे मस्जिद में मिलाना चाहते हैं.

पुलिस का कहना है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग वजीराबाद, अतुल कटारिया चौक, साइबर पार्क, बख्तावर चौक, आदि जगहों पर शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए थे. उन्हें नमाज पढ़ने से रोकने के लिए वहां विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू क्रांति दल, गऊ रक्षक दल और शिवसेना के सदस्य भी पहुंच गए.

हिंदुवादी संगठन के एक सदस्य रितु राज का कहना है कि उन्होंने वजीराबाद में नमाज पढ़े जाने की जगह पर हवन किया है. इन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने नमाज पढ़ने से रोकने के लिए ‘जय श्री राम’ और ‘राधे-राधे’ के नरे लगाए.

इन घटनाओं के बारे में सवाल करने पर गुड़गांव पुलिस के जन संपर्क अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को किसी पक्ष की ओर से अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर ही पुलिस आगे की कार्रवाई कर सकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi