S M L

रेवाड़ी गैंगरेप: आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई राज्यों में छापे

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजस्थान, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में छापेमारी जारी है

Updated On: Sep 18, 2018 10:43 PM IST

Bhasha

0
रेवाड़ी गैंगरेप: आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई राज्यों में छापे

रेवाड़ी गैंगरेप मामले में हरियाणा पुलिस ने सेना के एक जवान सहित दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कई अन्य राज्यों में छापेमारी की. ये आरोपी घटना के एक हफ्ते बाद भी फरार चल रहे हैं.

रेवाड़ी की एक युवती के सामूहिक बलात्कार कांड में कार्रवाई में कथित देरी को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) पद से राजेश दुग्गल के तबादले के बाद एक महिला सहायक सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया.

रेवाड़ी जिले के एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया, ‘‘रेवाड़ी के महिला पुलिस थाने की एएसआई हीरामणि को निलंबित करने के आदेश सोमवार को जारी किए गए. शिकायत पर कार्रवाई करने में देरी और लापरवाही के आरोपों में उन्हें निलंबित किया गया है.’’

इससे पहले, रेवाड़ी के एसपी पद से दुग्गल का तबादला कर दिया गया और राहुल शर्मा को जिले का नया एसपी बनाया गया है.

पीड़िता के परिजन ने आरोप लगाया कि पुलिस उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने में नाकाम रही और रेवाड़ी एवं महेंद्रगढ़ जिलों में अपनी इकाइयों के बीच अधिकार क्षेत्रों के मुद्दों का हवाला देकर कार्रवाई में देरी करती रही.

उन्होंने आरोप लगाया कि रेवाड़ी के महिला पुलिस थाने ने इस मामले में एक ‘‘जीरो एफआईआर’’ दर्ज करने के बाद कार्रवाई में देरी की और महेंद्रगढ़ पुलिस को तुरंत जांच सौंपने में नाकाम रही. सामूहिक बलात्कार कांड महेंद्रगढ़ पुलिस के अधिकार क्षेत्र में ही हुआ.

‘जीरो एफआईआर’ किसी भी पुलिस थाने में दर्ज की जा सकती है और बाद में इसे संबंधित पुलिस थाने को भेजा जा सकता है.

इस बीच, आरोपियों की गिरफ्तारी के दबाव में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में छापेमारी की गई. हरियाणा पुलिस की कई टीमों ने दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजस्थान, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में छापेमारी जारी है. उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों - पंकज और मनीष - को एक-दो दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi