S M L

हरियाणा: बोर्ड टॉपर से गैंगरेप मामले की SIT करेगी जांच, आरोपी अब भी फरार

वारदात के 2 दिन बाद भी आरोपी फरार हैं. हरियाणा पुलिस ने इसके लिए विशेष जांच दल का गठन कर दिया है जिसका नेतृत्व नूह की एसपी नाजनीन बसीन कर रही हैं

Updated On: Sep 15, 2018 12:42 PM IST

Bhasha

0
हरियाणा: बोर्ड टॉपर से गैंगरेप मामले की SIT करेगी जांच, आरोपी अब भी फरार

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में अगवा कर 19 साल की लड़की के साथ गैंगरेप के 3 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी फरार हैं. इस बीच हरियाणा पुलिस ने एसआईटी यानी विशेष जांच दल का गठन कर दिया है. इसका नेतृत्व नूह की पुलिस अधीक्षक (एसपी) नाजनीन बसीन कर रही हैं.

बसीन ने आज ही रेवाड़ी के जिला अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की है. उनके अनुसार पीड़िता की स्थिति अब ठीक है और आरोपी की पहचान भी की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि हम मामले के हर पहलू की जांच करेंगे.

वहीं नेशनल कमीशन फॉर वुमेन (एनसीडबल्यू) ने भी हरियाणा डीजीपी से केस के अपडेट को साझा करते रहने की बात कही है. हरियाणा डीजीपी ने फिलहाल जांच शुरू कर दी है और मामले का मुक्य आरोपी जो राजस्थान में बतौर रक्षा कर्मी काम करता है, उसके खिलाफ वारंट जारी कर दी गई है. बाकि के दो अन्य आरोपी जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे.

पीड़िता की मां ने शुक्रवार को पुलिस की नजरअंदाजी से हताश होकर वीडियो के जरिए अपना दर्द बयान किया. उन्होंने कहा , मोदी जी कहते हैं बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ, लेकिन कैसे? मेरी बेटी तो पढ़ने ही गई थी. कोचिंग के रास्ते से उसे किडनैप कर लिया गया. किडनैप कर के मेरी बेटी को शाम चार बजे बस स्टैंड पर नशे की हालत में छोड़कर पंकज और मनीष भाग गया.

दोनों ही लड़के मेरी बेटी को उठा कर ले गए. वो उसको दूर के गांव में ले गए जहां और भी बच्चे थे. उन सभी ने मेरी बच्ची के साथ बहुत बुरा हाल किया. मोदी जी कहते हैं बेटी को पढ़ाएं, कहां से पढ़ाएं, कैसे पढ़ाएं, मेरी बेटी को न्याय दिलाओ.

पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही. मेरी बेटी घटना के चलते सदमे में है और आरोपी घटना के बाद 'खुलेआम घूम रहे हैं'.

इस बीच अस्पताल में भर्ती पीड़िता की स्थिती सामान्य बताई जा रही है.

The victim's condition is stable and she's recovering from trauma. Her x-ray & ultrasound reports are normal. We will continue to review her condition regularly: Sudarshan Panwar, Medical Superintendent, Rewari district hospital on the condition of Rewari gangrape incident victim pic.twitter.com/63ZXfNAAdr
— ANI (@ANI) September 15, 2018

मेडिकल सुपरिटेंडेंट सुदर्शन पंवार का कहना है कि पीड़िता का अल्ट्रासाउंड , एक्सरे और नब्ज भी सामान्य हैं. हालांकि वह तनाव में दिखती है. हम मनोचिकित्सा संबंधी राय भी लेंगे.

घटना को लेकर राजनीति शुरू

घटना पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया के बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है. बेटियों की रक्षा में विफल रहने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

हुड्डा ने कहा कि राज्य में जब कांग्रेस की सरकार थी तो अपराधी हरियाणा छोड़कर भाग गए थे, लेकिन बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से अपराध का ग्राफ अत्यंत बढ़ गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi