S M L

रेवाड़ी गैंगरेप मामलाः रेप के बाद घबरा गए थे आरोपी, बुलाया था डॉक्टर, 2 लोग हिरासत में

रेप पीड़िता की मां ने बताया कि कुछ अधिकारी उनके पास 2 लाख रुपए के मुआवजे का चेक लेकर पहुंचे थे लेकिन उन्होंने उसे वापस कर दिया

Updated On: Sep 16, 2018 11:46 AM IST

FP Staff

0
रेवाड़ी गैंगरेप मामलाः रेप के बाद घबरा गए थे आरोपी, बुलाया था डॉक्टर, 2 लोग हिरासत में
Loading...

रेवाड़ी गैंगरेप मामले में हर रोज कोई नया खुलासा हो रहा है. कई नई बातें रोज सामने आ रही है. इसी बीच एक और बड़ा खुलासा हुआ है एसआईटी ने रेप की घटना से जुड़े 2 और आरोपियों को हिरासत में लिया है. इसमें एक डॉक्टर भी मौजूद है. दरअसल रेप करने के बाद सभी आरोपी घबरा गए थे. रेप के बाद पीड़िता की हालत बिगड़ते देख आरोपियों को डर लगने लगा था. उन लोगों ने उसकी जांच के लिए एक डॉक्टर भी बुलाया था. बता दें कि 19 वर्षीय रेप पीड़िता को नशीली दवाइयां खिलाकर करीब 8 घंटे तक उसके साथ दुष्कर्म किया गया था. मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार करीब एक दर्जन लोगों ने उसका रेप किया था लेकिन एफआईआर में सिर्फ तीन युवकों का नाम दर्ज कराया गया है. रेप होने के बाद पीड़िता का ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया था.

आरोपी ने किया था पीड़िता के पिता को फोन

सूत्रों की मानें तो उसकी जांच के लिए पास के लुखी गांव से एक डॉक्टर बुलाया गया था. आपको बता दें कि नया गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि डॉक्टर ने वहां मौजूद आरोपियों से कहा था कि इस लड़की को बचाना मुश्किल है. पीड़िता का सिस्टॉलिक प्रेशर केवल 50 था. डॉक्टर से ऐसा सुनते ही उन लोगों ने सोचा कि वह उसे छोड़कर भाग जाएं लेकिन बाद में उन्होंने उसे महेंद्रगढ़ इलाके के कनिना बस स्टॉप से 40 किलोमीटर दूर सड़क पर छोड़ दिया. मनीष नाम के आरोपी ने वहीं से लड़की के पिता को फोन किया और कहा कि उनकी बेटी बेहोशी की हालत में सड़क किनारे पड़ी है. बता दें कि रेप केस के तीनों आरोपी पंकज, नीशू और मनीष रेवाड़ी गांव के रहने वाले हैं. दूसरी तरफ उस डॉक्टर ने गांव के कुछ लोगों को लड़की की हालत के बारे में बता दिया और बात फैलते हुए पीड़ित लड़की के परिवार तक जा पहुंची.

डॉक्टर समेत 2 लोग हिरासत में

इसी बीच एसआईटी ने उस डॉक्टर समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. डॉक्टर के अलावा हिरासत में लिए गए दूसरे व्यक्ति का नाम दीनदयाल है. वह गांव की एक ट्यूबवेल का मालिक है. पुलिस की मानें तो उसने आरोपियों को वह जगह किराए पर दी थी जहां उन्होंने रेप की घटना को अंजाम दिया था. वहीं डॉक्टर से पूछताछ करने पर कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. डॉक्टर ने पूछताछ के दौरान बताया कि आरोपियों ने उसे खेत में बुलाया था जहां उसने लड़की को गंभीर हालत में देखा था. आरोपियों द्वारा धमकाए जाने पर उसने पीड़िता का इलाज किया था. डॉक्टर ने बताया कि आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी. वहीं, डॉक्टर की निशानदेही पर एसआईटी घटनास्थल का जायजा लेने पहुंची है और मामले की जांच जारी है.

पीड़िता की मां ने नहीं लिया 2 लाख रुपए का मुआवजा

वहीं रेप पीड़िता की मां ने बताया कि शनिवार को कुछ अधिकारी उनके पास 2 लाख रुपए के मुआवजे का चेक लेकर पहुंचे थे लेकिन उन्होंने उसे वापस कर दिया. उनका कहना है कि उन लोगों को न्याय चाहिए पैसे नहीं. पीड़िता की मां ने कहा कि घटना को हुए 5 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

इससे पहले एसपी बसीन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि मेडिकल रिपोर्ट में रेप कंफर्म हो चुका है. कई टीमें बनाकर आरोपी की तलाश की जा रही है. हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि जो भी इस मामले में कुछ भी जानता हो हमारी मदद जरूर करे. इस मामले को सुलझाने में जो हमारी सही तरीके से मदद कर सकेगा उसे 1 लाख रुपए पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे.

मां ने पीएम से लगाई गुहार

वहीं पीड़िता की मां ने बीते शुक्रवार को पुलिस की नजरअंदाजी से हताश होकर एक वीडियो के जरिए अपना दर्द बयां किया था. उन्होंने कहा था- मोदी जी कहते हैं बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ, लेकिन कैसे? मेरी बेटी तो पढ़ने ही गई थी. कोचिंग के रास्ते से उसे किडनैप कर लिया गया. किडनैप कर के मेरी बेटी को शाम 4 बजे बस स्टैंड पर नशे की हालत में छोड़कर पंकज और मनीष भाग गए थे. दोनों ही लड़के मेरी बेटी को उठाकर ले गए थे. वो उसको दूर के गांव में ले गए जहां और भी बच्चे थे. उन सभी ने मेरी बच्ची के साथ बहुत बुरा हाल किया. मोदी जी कहते हैं बेटी को पढ़ाएं, कहां से पढ़ाएं, कैसे पढ़ाएं, मेरी बेटी को न्याय दिलाओ. उन्होंने कहा था- पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही. मेरी बेटी घटना के चलते सदमे में है और आरोपी घटना के बाद 'खुलेआम घूम रहे हैं'. दूसरी तरफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट सुदर्शन पंवार का कहना है कि पीड़िता का अल्ट्रासाउंड , एक्स-रे और नब्ज सामान्य हैं. हालांकि वह काफी तनाव में है. हम मनोचिकित्सा संबंधी राय भी ले रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi