S M L

प्यार में पड़े 66 साल के बुजुर्ग ने गंवाए 35 लाख, 'फेसबुक फ्रेंड' ने लगाया चूना

प्यार में पड़े बुजुर्ग ने 22 लाख उधारी के साथ 15 लाख की जमा पूंजी की महिला के नाम, उसके बाद नहीं हुई बातचीत

FP Staff Updated On: Jul 28, 2018 05:46 PM IST

0
प्यार में पड़े 66 साल के बुजुर्ग ने गंवाए 35 लाख, 'फेसबुक फ्रेंड' ने लगाया चूना

फेसबुक पर अंजान लड़की से दोस्ती करना एक 66 वर्ष के अविवाहित बुजुर्ग को काफी महंगा पड़ गया. पूर्व बैंकर बुजुर्ग को प्यार में 35 लाख रुपए की चपत लग गई. दरअसल गुरुग्राम के पूर्व बैंक अधिकारी की 19 मई को जेनी एंडरसन नाम की लड़की से फेसबुक पर दोस्ती हुई.

दोस्ती के बाद बात जब आगे बढ़ी तो महिला ने उन्हें बताया कि वह लंदन में अपनी मां के साथ रहती है और लंदन में ही उसकी जूलरी की दुकान भी है. महिला का कहना था कि इसी सिलसिले में वह भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में जाती रहती है.

महिला ने बुजुर्ग को लंदन आने को कहा

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, फेसबुक के बाद पूर्व बैंककर्मी और जेनी की बातचीत वॉट्सऐप पर होने लगी.  बातचीत आगे बढ़ी तो महिला ने बुजुर्ग को लंदन आने के लिए कहा. लेकिन अकेले होने और कुछ व्यस्ताओं के चलते बुजुर्ग ने आने में असमर्थता जाहिर की. इसके कुछ दिनों बाद 29 मई को जेनी ने कहा कि वह उनसे मिलने जल्द ही भारत आने वाली है. बुजुर्ग का कहना है कि जेनी ने उनसे कहा था कि वह मुंबई आएगी फिर वहां से दिल्ली उनसे मिलने आएगी.

एयरपोर्ट पर पकड़ी गई ऐनी

इस बातचीत के कुछ दिनों बाद एक जून को बुजुर्ग को पूजा नाम की लड़की का फोन आया. पूजा खुद को इमीग्रेशन डिपार्टमेंट का अधिकारी बता रही थी. उसने कहा कि मुंबई हवाईअड्डे पर उनकी दोस्त जेनी को पकड़ लिया गया है. उन्हें 68 लाख की विदेशी करंसी के साथ पकड़ा गया. जिसके बारे में वह सही जवाब नहीं दे रही हैं.

यह कहते हुए खुद को इमीग्रेशन अधिकारी बताने वाली पूजा ने बुजुर्ग की बात ऐनी से कराई. ऐनी फोन पर रोने लगी और बुजुर्ग से उसे ले जाने के लिए कहने लगी. ऐनी ने कहा कि वह जुर्माने के पैसे भर दें. वह दिल्ली वापस आकर सारे पैसे लौटा देगी. ऐनी के प्यार में पड़े बुजुर्ग ने ऐनी के बताए अलग-अलग बैंक अकाउंट में 35 लाख रुपए जमा करा दिए. इस दौरान उन्होंने 22 लाख रुपए कर्ज लेकर यह रकम अदा की.

पुलिस को की शिकायत

बुजुर्ग के मुताबिक पैसे जमा कराने के बाद ऐनी का कोई भी फोन उन्हें नहीं आया. और ना ही ऐनी दिल्ली आई. बुजुर्ग ने फेसबुक पर भी उससे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद बुजुर्ग को दाल में काला नजर आया. फिर उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की. पुलिस ने यह मामला दर्ज कर लिया है और साइबर सेल की मदद से ऐनी को ढूंढने की कोशिश कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi