S M L

दक्षिण दिल्ली में रेस्तरां के बाहर नॉन वेज 'शोकेस' करने पर लगेगी रोक

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने साफ-सफाई और मीट देखने से लोगों की संवेदना पर पड़ने वाले असर को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है

Updated On: Dec 28, 2017 03:10 PM IST

Bhasha

0
दक्षिण दिल्ली में रेस्तरां के बाहर नॉन वेज 'शोकेस' करने पर लगेगी रोक

नॉन वेज खाने के शौकीन लोगों को लुभाने के लिए दक्षिण दिल्ली के रेस्तरां के बाहर नॉन वेज खाना काउंटर पर इस तरह नहीं रख सकते कि बाहर आने जाने वाले लोगों को वह नजर आए. दिल्ली नगर निगम ने नॉन वेज खानों के शोकेस करने या बाहर टांगने पर रोक लगाने का प्रस्ताव किया है.

सदन की नेता शिखा राय ने बताया कि यह प्रस्ताव बीजेपी शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पेश किया है जिसे मंजूर किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि साफ-सफाई और मीट देखने से लोगों की संवेदना पर पड़ने वाले असर को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

उन्होंने कहा कि यह कच्चे और पकाए गए दोनों ही तरह के मीट के मामले में लागू होता है.

कांग्रेस ने इस कदम की तीखी आलोचना की है. कांग्रेस के पार्षद और एसडीएमसी के सदन में अपनी पार्टी के नेता अभिषेक दत्त ने इस कदम को लोगों की निजी जिंदगी में दखल करार दिया.

वहीं आम आदमी पार्टी ने इस पर नपी-तुली प्रतिक्रिया जाहिर की है. पार्टी के ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्रस्ताव पर चर्चा करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘आप के पार्षद इस मामले पर अपनी राय रखेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi