S M L

महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, फडनवीस ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

फडनवीस के आश्वासन के बाद काम पर लौटे रेजिडेंट डॉक्टर्स

FP Staff Updated On: Mar 24, 2017 05:00 PM IST

0
महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, फडनवीस ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

महाराष्ट्र के करीब 4500 रेजीडेंट डॉक्टर अपनी हड़ताल खत्म करके काम पर लौट आए हैं. इसी के साथ 5 दिनों से चली आ रही हड़ताल खत्म हो गई है.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने डॉक्टरों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है, जिसके बाद डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला किया है.

क्या था मामला?

डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमलों के विरोध में  महाराष्ट्र के करीब 4500 रेजीडेंट डॉक्टर सामूहिक छुट्टी पर गए चले गए थे. यह मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया था.

कोर्ट ने मंगलवार को डॉक्टरों को जल्द से जल्द काम पर जाने का आदेश दिया और कहा कि अगर डॉक्टर काम पर नहीं गए तो इसे कोर्ट की अवमानना माना जाएगा. कोर्ट ने यह आदेश इस सामूहिक अवकाश के खिलाफ दायर हुई जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए दिया.

कोर्ट के सामने अपनी बात रखते हुए महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स ने कहा कि यह कोई हड़ताल नहीं है. यह डॉक्टरों का व्यक्तिगत फैसला है. डॉक्टरों ने साफ किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी वे काम पर वापस नहीं जाएंगे.

19 मार्च की रात से अपने साथियों की पेसेंट के रिश्तेदार से हुई पिटाई के विरोध में 4500 रेजीडेंट डॉक्टर सामूहिक छुट्टी पर हैं. जिससे वहां के लगभग 17 सरकारी अस्पतालों की इलाज व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है.

उनका कहना है कि यहां के रेजिडेंट डॉक्टर पर इस तरह के हमले एक सप्ताह में 5 बार हो चुके हैं जिनमें 2 तो पिछले 24 घंटे के भीतर हुए हैं.’

बॉम्बे हाईकोर्ट के एक आदेश के मुताबिक महाराष्ट्र के रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर नहीं जा सकते थे, इसलिए डॉक्टरों ने सामूहिक छुट्टी पर जाने का फैसला किया. डॉक्टरों का कहना है कि बगैर किसी ठोस फैसले के वे वापस नहीं लौटेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi