S M L

गणतंत्र दिवस समारोह में चौथी पंक्ति में बैठेंगे राहुल, 'कांग्रेस से बताया ओछी राजनीति'

मोदी शासन में विपक्षी दल की अध्‍यक्ष रहीं सोनिया गांधी को भी पहली पंक्ति में सीट दी जाती रही है, लेकिन राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में जगह दी गई है

Updated On: Jan 25, 2018 05:58 PM IST

FP Staff

0
गणतंत्र दिवस समारोह में चौथी पंक्ति में बैठेंगे राहुल, 'कांग्रेस से बताया ओछी राजनीति'

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्‍य में दिल्‍ली के राजपथ पर आयोजित होने वाले समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को को चौथी पंक्ति में बैठने के लिए जगह दी गई है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी को विपक्षी दल के अध्‍यक्ष होने के नाते पहली पंक्ति में जगह न देने से कांग्रेस में खासी नाराजगी है. वहीं कांग्रेस इसे केंद्र सरकार की सस्‍ती और ओछी राजनीति करार दे रही है.

बता दें कि अभी तक सत्‍ता पक्ष या विपक्षी पार्टी के अध्‍यक्ष को राजपथ पर पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिलती रही है. लेकिन पहली बार कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के साथ ऐसा किया गया है. यहां तक कि मोदी के शासन में सोनिया गांधी को भी पहली पंक्ति में सीट दी गई है. हालांकि कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि राहुल गांधी गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे. गणतंत्र दिवस देश का पर्व है, देश का आयोजन है. लिहाजा सरकार की गलत मंशा के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष समारोह के साक्षी बनेंगे.

बता दें कि भारत इस बार अपना 69वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है और इसकी पूरी तैयारियां भी कर लीं गई हैं. इस बार गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लेने के लिए पहली बार एक साथ 10 देशों के प्रतिनिधि आने वाले हैं. इन 10 देशों में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाइलैंड और वियतनाम शामिल हैं.

इस परेड का मुख्य आकर्षण निर्भय मिसाइल, ब्रह्मोस और आकाश मिसाइल की तिकड़ी होगी. इसके आलावा सेना के टी-90 टैंक, बीएमपी और स्वाति रडार का भी प्रदर्शन होगा. परेड में भीष्म टी-90 मेन बैटल टैंक भी दिखाए जाएंगे. पहली बार देसी रुद्र हेलीकॉप्टर भी परेड में दिखाई देंगे. ऑल इंडिया रेडिया (AIR) 'मन की बात' थीम पर आधारित एक झांकी पेश करेगा

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi