S M L

गणतंत्र दिवस: BSF ने पाकिस्तानी सैनिकों को मिठाई बाटीं, दूसरी तरफ सीमापार से गोलीबारी होती रही

संघर्ष विराम उल्लंघनों के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव के कारण 26 जनवरी 2018 को मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं किया गया था

Updated On: Jan 26, 2019 09:48 PM IST

Bhasha

0
गणतंत्र दिवस: BSF ने पाकिस्तानी सैनिकों को मिठाई बाटीं, दूसरी तरफ सीमापार से गोलीबारी होती रही

जहां एक तरफ गणतंत्र दिवस के दिन पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना उकसावे की गोलीबारी और गोलाबारी सीमापार से होती रही. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से लगी नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया.  वहीं दूसरी तरफ भारत के 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपने पाकिस्तानी समकक्षों को मिठाइयां दी.

बीएसएफ कमांडेंट मुकुंद कुमार झा ने अटारी-वाघा सीमा पर जीरो लाइन पर पाकिस्तानी विंग कमांडर उस्मान को मिठाइयां दी. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ और पड़ोसी देश के सीमा रक्षा बल पाकिस्तानी रेंजरों ने एक-दूसरे को गले लगाया और हाथ मिलाया. दोनों देशों के जवानों ने कुछ मिनट तक बातचीत भी की. उन्होंने बताया कि दोनों देशों के जवानों ने एक-दूसरे के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई.

गौरतलब है कि संघर्ष विराम उल्लंघनों के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव के कारण 26 जनवरी 2018 को मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं किया गया था.हालांकि, अगस्त 2018 में यह परंपरा फिर से शुरू की गई. दोनों देश ईद और दीवाली जैसे मुख्य उत्सवों पर भी एक-दूसरे को मिठाइयां देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi