S M L

छत्तीसगढ़ सरकार का किसानों को तोहफा, CM बघेल ने अब किया सिंचाई कर माफ

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऐलान के तहत किसानों का अक्टूबर 2018 तक का सिंचाई कर माफ किया जाएगा. किसानों का यह सिंचाई कर 207 करोड़ रुपए का है

Updated On: Jan 26, 2019 11:36 AM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ़ सरकार का किसानों को तोहफा, CM बघेल ने अब किया सिंचाई कर माफ

देश के 70वें गणतंत्र दिवस पर छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए अच्छी खबर आई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य भर के किसानों की कर्ज माफी के बाद अब उनका सिंचाई कर माफ करने का ऐलान किया है.

शनिवार को रायपुर के पुलिस परेड मैदान में तिरंगा फहराने के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए किसानों के सिंचाई कर माफी की घोषणा की. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि बीते 15 वर्षों के दौरान राज्य के लाखों किसानों का सिंचाई कर लंबित है. इसलिए हम कृषि कर्ज माफ करने के बाद अब किसानों का सिंचाई कर भी माफ करते हैं.

सीएम बघेल के ऐलान के तहत किसानों का अक्टूबर 2018 तक का सिंचाई कर माफ किया जाएगा. किसानों का यह सिंचाई कर 207 करोड़ रुपए का है.

छत्तीसगढ़ सरकार के इस ऐलान से किसानों में खुशी की लहर है. दिसंबर 2018 में सरकार की कमान संभालने वाले भूपेश सरकार ने अपने शुरुआती कार्यकाल में राज्य के किसानों को आधा दर्जन सौगातें दी हैं. पहली सौगात कर्ज माफी, दूसरी सौगात धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए में खरीदी, तीसरी सौगात किसानों को जमीन लौटाना, चौथी सौगात धान का एक-एक दाने की खरीदी, पांचवीं सौगात रबी फसल के लिए पानी उपलब्ध कराना और अब गणतंत्र दिवस के अवसर पर छठी सौगात अक्टूबर 2018 तक की सिंचाई कर माफी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi