S M L

जवानों ने 18000 फीट की ऊंचाई पर -30 डिग्री में फहराया तिरंगा

ट्विटर पर लोगों ने जवानों को सैल्यूट किया और उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं

Updated On: Jan 26, 2018 05:38 PM IST

FP Staff

0
जवानों ने 18000 फीट की ऊंचाई पर -30 डिग्री में फहराया तिरंगा

69वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरे देश भर में अलग-अलग जगहों पर तिरंगा फहराया गया. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें जवान हिमालय की बर्फीली पहाड़ियों पर हाथों में तिरंगा लिए तैनात नजर आ रहे हैं. आईटीबीपी की ओर से कहा गया है कि जवानों ने 18 हजरा फीट की ऊंचाई पर -30 डिग्री तापमान पर तिरंगा फहराया है.

ट्विटर पर लोगों ने जवानों को सैल्यूट किया और उन्हें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं. एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर कहा कि आपकी वजह से हमारी रात की नींद और दिन का सुकून है. जय हिंद

इस साल गणतंत्र दिवस परेड की खासियत मुख्य अतिथि के रूप में आसियान के 10 देशों के नेताओं और राष्ट्राध्यक्षों की मौजूदगी रही. राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में सलामी मंच पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों में ब्रूनेई के सुल्‍तान हाजी-हसनल-बोल्किया मुइज्‍जाद्दीन वदाउल्‍लाह, इंडोनेशिया के राष्‍ट्रपति जोको विदोदो, फिलीपीन के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो रोआ डूतरेत, कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन, सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग, मलेशिया के प्रधानमंत्री दातो स्री मोहम्‍मद नजीब बिन तुन अब्‍दुल रज़ाक, थाईलैंड के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत छान-ओ-चा, म्‍यामां की स्‍टेट काउंसलर आंग सांग सू ची, वियतनाम के प्रधानमंत्री नग्‍युएन जुआन फूक और लाओ पीडीआर के प्रधानमंत्री थोंगलोंन सिसोलिथ मौजूद थे. आसियान देशों के नेता जयपुरी बांधनी चुन्नी ओढ़ कर समारोह में हिस्सा लेने आए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi