S M L

पाकिस्तानी जेल से लौटे हामिद की सलाह- Facebook पर प्यार मत करो

हामिद ने कहा कि दूसरा सबक जो मैंने इस घटना से सीखा वो ये कि अपने परिवारवालों से कभी कुछ नहीं छुपाना चाहिए और किसी भी चीज के लिए लीगल रास्ता ही अपनाना चाहिए

Updated On: Dec 20, 2018 04:02 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी जेल से लौटे हामिद की सलाह- Facebook पर प्यार मत करो

पाकिस्तानी जेल से 6 साल की सजा काटकर भारत लौटे हामिद अंसारी गुरुवार को मुंबई स्थित अपने घर पहुचें. पड़ोसियों ने उनके स्वागत के लिए खास तैयारियां की थी.

इसके बाद हामिद ने कहा कि उनके साथ हुई घटना ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया. इस घटना से सबक लेते हुए उन्होंने कहा कि फेसबुक के जरिए कभी प्यार नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि दूसरा सबक जो मैंने इस घटना से सीखा वो ये कि अपने परिवारवालों से कभी कुछ नहीं छुपाना चाहिए और किसी भी चीज के लिए लीगल रास्ता ही अपनाना चाहिए.

इंडियन एक्प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, 'जब मुझे पता चला कि मेरा परिवार और भारत सरकार मेरी वापसी को लेकर कितनी कोशिश कर रहे हैं तो मेरी घर वापसी की उम्मीद बढ़ गई.'

उन्होंने कहा, 'मैं अब अपने भविष्य की तरफ देखना चाहता हूं. मुझे अब एक नौकरी ढूंढनी होगी और उसके बाद मुझे अच्छी लड़की ढूंढकर शादी भी करनी है.'

हामिद ने बताया पाकिस्तान में उनके साथ क्या-क्या हुआ

इससे पहले बुधवार को हामिद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी. तब उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान में उनके साथ क्या- क्या हुआ. उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बताया कि, 'पाकिस्तान की इंटेलीजेंस एजेंसी ने उन्हें शारीरिक रूप से बहुत यातनाएं दीं. इस दौरान उनके बाएं हिस्से की आंख खराब हो गई.'

उन्होंने यह भी बताया कि पाकिस्तानी डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. सूत्रों के मुताबिक अंसारी को गिरफ्तार करने के बाद शुरुआत में अकेले रखा गया था और पाकिस्तानी अधिकारियों ने उससे पूछताछ की थी.

सूत्रों के मुताबिक सुषमा से मुलाकात के दौरान अंसानी भावुक हो गए थे और उन्होंने विदेश मंत्री से कहा था कि वह अपनी जिंदगी को दोबारा से बनाना चाहते हैं. वह जॉब और शादी पर जल्द विचार करेंगे. इस दौरान अंसारी ने अपने बूढ़े मां-बाप को छोड़ने के फैसले पर भी दुख जताया. अंसारी की मां ने भी सुषमा को धन्यवाद दिया.

इस वाकये का एक वीडियो भी विदेश मंत्रालय ने ट्विटर पर शेयर किया था. जिसमें अंसारी की मां यह कह रही हैं कि मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान, सब मैडम ने ही किया है. अंसारी ने बताया कि मैं घर वापस आने पर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं और इस समय बहुत इमोशनल हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi