S M L

मशहूर वायलिन वादक बालाभास्कर नहीं रहे

भास्कर मलयालम फिल्मोद्योग में सबसे कम उम्र में संगीत निर्देशक बन गये थे. उन्होंने 17 साल की उम्र में ‘मंगलय पल्लक’ फिल्म के लिए संगीत रचा था

Updated On: Oct 02, 2018 08:49 PM IST

Bhasha

0
मशहूर वायलिन वादक बालाभास्कर नहीं रहे

25 सितंबर को एक कार हादसे में गंभीर रूप से घायल मशहूर वॉयलिन वादक बाला भास्कर का निधन हो गया है. एक्सीडेंट के करीब एक हफ्ते बाद बाला भास्कर का एक निजी अस्पताल में मंगलवार सुबह निधन हो गया. वह 40 साल के थे.

हादसे में भास्कर की दो वर्षीय बेटी की मौत पहले ही हो गयी थी. वहीं एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल उनकी पत्नी लक्ष्मी का ईलाज चल रहा है. घटना के समय भास्कर का परिवार त्रिशूर के एक मंदिर से पूजा करके लौट रहा था. पल्लीपुरम में उनकी कार एक पेड़ से जा टकराई.

अस्पताल के सूत्रों ने कहा, ‘हृदयगति रुकने से 12 बजकर 56 मिनट पर भास्कर ने अंतिम सांस ली. उनकी न्यूरोसर्जरी हुई थी और वो वेंटिलेटर पर थे. हालांकि उन पर दवाओं का असर होने लगा था.’

 

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि लक्ष्मी को भास्कर की मृत्यु का समाचार नहीं दिया गया है.  22 साल की उम्र में भास्कर ने कॉलेज में अपनी सहपाठी लक्ष्मी से शादी की थी.

तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद यहां विश्वविद्यालय कॉलेज परिसर में उनका पार्थिव शरीर रखा गया है. भास्कर और उनकी पत्नी ने इसी कॉलेज में पढ़ाई की थी.

कल भास्कर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

फिल्म और राजनीति जगत के लोगों ने दी श्रद्धांजलि:

केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, वित्त मंत्री थॉमस इसाक और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भास्कर को श्रद्धांजलि अर्पित की.

भास्कर के निधन पर गायक येशुदास, संगीतकार एम जयचंद्रन, विधानसभा में विपक्ष के नेमा रमेश चेन्निथला ने भी श्रद्धांजलि दी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसके अलावा गायक-संगीतकार शंकर महादेवन, मलयालम फिल्म स्टार पृथ्वीराज और मलयालम फिल्म अभिनेता दुलकुर सलमान ने भी भास्कर के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

भास्कर मलयालम फिल्मोद्योग में सबसे कम उम्र में संगीत निर्देशक बन गये थे. उन्होंने 17 साल की उम्र में ‘मंगलय पल्लक’ फिल्म के लिए संगीत रचा. 2008 में उन्हें बिस्मिल्लाह खान युवा संगीतकार पुरस्कार मिला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi