S M L

नहीं रहे मशहूर भजन गायक विनोद अग्रवाल, मथुरा में ली अंतिम सांस

उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां बाद मल्टी ऑर्गन फेल्योग के चलते मंगलवार तड़के उनका निधन हो गया

Updated On: Nov 06, 2018 01:09 PM IST

FP Staff

0
नहीं रहे मशहूर भजन गायक विनोद अग्रवाल, मथुरा में ली अंतिम सांस
Loading...

जाने-माने भजन गायक विनोद अग्रवाल का निधन हो गया है. मंगलवार तड़के मथुरा में उन्होंने अंतिम सांस ली. 63 वर्षीय अग्रवाल ने बीते शनिवार को सीने में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें यहां आईसीयू में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. जहां मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से उनका निधन हो गया.

विनोद अग्रवाल के पार्थिव शरीर को वृंदावन स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है. मंगलवार दोपहर यहां से उनकी शवयात्रा निकाली जाएगी जिसके बाद यमुना तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

विनोद अग्रवाल लंबे समय से वृंदावन के गोविंद गली स्थित बैकुंठ आश्रम में रह रहे थे. जबकि उनका परिवार मुंबई में रहता है. वो उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई से मथुरा पहुंचने वाले हैं.

उन्होंने देश-विदेश में करीब 1500 सौ से ज्यादा कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. उनके भजनों को देश ही नहीं विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता है. वो राधा और कृष्ण पर केंद्रित भजन ही गाते थे.

वर्ष 1962 में विनोद अग्रवाल का परिवार दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गया था. उनका परिवार भगवान कृष्ण में आस्था रखता था. बचपन से ही उनका झुकाव भक्ति संगीत के प्रति था. 12 वर्ष की छोटी उम्र में उन्होंने हारमोनियम बजाना सीख लिया था.

वो अपने पीछे परिवार में अपनी पत्नी के अलावा एक बेटा और एक बेटी छोड़ गए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi