S M L

जियो मोबाइल के बाद अब लॉन्च होगा रिलायंस डीटीएच सर्विस?

इंटरनेट पर रिलायंस जियो डीटीएच और सेट टॉप बॉक्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं

Updated On: Apr 04, 2017 07:46 AM IST

FP Staff

0
जियो मोबाइल के बाद अब लॉन्च होगा रिलायंस डीटीएच सर्विस?

जियो मोबाइल सर्विस लॉन्च करने के बाद रिलायंस जल्दी ही केबल टीवी सर्विस के मार्केट में आने वाला है. खबरें है कि जल्द ही रिलायंस जियो अपना सेट टॉप बॉक्स लेकर आ रहा है.

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा रहा है कि इंटरनेट पर एक यूजर ने रिलायंस जियो के सेटअप बॉक्स की फोटो डाली है और उसकी पैकेजिंग भी दिख रही है. फोटो देखने से लग रहा है कि इसे नई सर्विस के टेस्टिंग के तौर पर लिया गया है. इसके बाद ही अफवाहें उड़ने लगी कि रिलायंस जियो अपनी केबल टीवी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.

Reliance DTH

हालांकि कंपनी की अभी तक किसी भी केयू बैंड के सेटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर से कोई बात नहीं हुई है. केयू बैंड के सेटेलाइट से ही डीटीएच (डायरेक्ट टू होम) सर्विस दी जाती है. डीटीएच सर्विस देने के लिए केयू बैंड का सेटेलाइट होना जरूरी है. इंटरनेट पर आई ताजा फोटो से लग रहा है कि कंपनी टीवी चैनल की सर्विस देने के लिए किसी दूसरे जरिए पर काम कर रही है.

फिलहाल जियो सेट टॉप बॉक्स की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले कुछ महीनों में जियो सेट टॉप बॉक्स लॉन्‍च कर सकती है. इसमें UHD (4K) सपोर्ट और इंटरनेट कनेक्शन जैसे फीचर दिए जाने की उम्मीद है.

Reliance DTH

पिछले साल से ही खबरें आ रही हैं कि रिलायंस जियो अब डीटीएच सर्विस के जरिये टेलीविजन दर्शकों के बीच भी अपनी पैठ मजबूत करने की तैयारी कर रहा है.

शुरुआत में रिलायंस जियो ने जैसे कस्टमर बेस बनाने के लिए सभी सुविधाएं यानी कॉलिंग, डाटा, रोमिंग, मैसेज फ्री दिए थे, उसी तरह डीटीएच की भी सेवाएं शुरूआत में मुफ्त रखी जा सकती हैं.

(डिसक्लोजर: फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 का हिस्सा है, जिसका स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi