विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रिलायंस जियो का डेटाबेस सुरक्षित, हैकर का दावा झूठा

मैजिकएपीके डॉट कॉम ने रविवार को दावा किया था कि उसने जियो के डेटा को हैक कर लिया है

IANS Updated On: Jul 10, 2017 03:58 PM IST

0
रिलायंस जियो का डेटाबेस सुरक्षित, हैकर का दावा झूठा

रिलायंस जियो ने अपने डेटा के हैक होने की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि जिस वेबसाइट पर जियो के डेटा होने का दावा किया जा रहा है, उसे बंद कर दिया गया है. मैजिकएपीके डॉट कॉम ने रविवार को दावा किया था कि उसने जियो के डेटा को हैक कर लिया है और जियो के उपभोक्ताओं की निजी जानकारियां उसकी वेबसाइट पर हैं.

जियो के प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा, 'वेबसाइट के दावे असत्यापित और निराधार हैं. हम इसकी जांच कर रहे हैं. प्रथम दृष्टया डेटा अप्रमाणिक प्रतीत हो रहे हैं.'

प्रवक्ता ने बताया, 'हम अपने उपभोक्ताओं को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनका डेटा सुरक्षित है और हम इसकी सुरक्षा बनाए रखेंगे. ग्राहक डेटा जरूरत पड़ने पर सिर्फ प्रशासन के साथ ही साझा किया जाएगा.' हैकर्स की वेबसाइट बंद कर दी गई है.

इस वेबसाइट का डोमेन भारत में पंजीकृत है, लेकिन डोमेन पंजीकरण सेवाओं के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. जियो के बयान के मुताबिक, 'हमने पुलिस को वेबसाइट के दावों के बारे में सूचित कर दिया है. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इस दिशा में सख्त कदम उठाए जाएं.'

(डिसक्लेमर फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है. नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi