S M L

अब इस सी-लिंक से वर्सोवा-बांद्रा की दूरी तय होगी सिर्फ 15 मिनट में

नीलामी में अनिल अंबानी की RInfra और इटली मल्टीनेशनल कंस्ट्रक्शन ने नीलामी के जरिए इसके निर्माण का कॉन्ट्रैक्ट लिया था. इस कॉन्ट्रैक्ट को 6993.99 करोड़ रुपए में लिया गया

Updated On: Sep 05, 2018 06:01 PM IST

FP Staff

0
अब इस सी-लिंक से वर्सोवा-बांद्रा की दूरी तय होगी सिर्फ 15 मिनट में

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के नेतृत्व में कंपनियों के एक ग्रुप ने वर्सोवा-बांद्रा सी-लिंक परियोजना के निर्माण के लिए सार्वजनिक कंपनी महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के साथ मंगलवार को करार किया. इस प्रोजेक्ट की लागत सात हजार करोड़ रुपए है. इस परियोजना पर काम अक्टूबर से शुरू होने का अनुमान है. इसे पांच साल की अवधि में पूरा करना होगा.

लाइव मिंट के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही यात्रियों के लिए काफी आसानी हो जाएगी. इस सी-लिंक का इस्तेमाल करने पर 2 घंटे का सफर सिर्फ 15 मिनट में पूरा हो जाएगा.

नीलामी में अनिल अंबानी की RInfra और इटली मल्टीनेशनल कंस्ट्रक्शन ने नीलामी के जरिए इसके निर्माण का कॉन्ट्रैक्ट लिया था. इस कॉन्ट्रैक्ट को 6993.99 करोड़ रुपए में लिया गया था.

महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राधेश्याम मोपलवर ने कहा कि इस परियोजना के तैयार होने से बांद्रा और वर्सोवा के बीच की दूरी अभी के करीब दो घंटे से कम होकर महज 15 मिनट की रह जाएगी.

आठ लेन के इस सी-लिंक में तीन कनेक्टर होंगे. यह कनेक्टर- बांद्रा, कार्टर रोड और जूहू पर होंगे. इसकी लंबाई मौजूदा वर्ली-बांद्रा सी-लिंक (5.6 किलोमीटर) से करीब तीन गुना ज्यादा होने की उम्मीद है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi