S M L

गुजरात में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं को जोड़ेगा जियो: मुकेश अंबानी

वाइब्रेंट गुजरात समिट में रिलायंस इंड्रस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अहम घोषणा की.

Updated On: Jan 10, 2017 05:46 PM IST

FP Staff

0
गुजरात में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं को जोड़ेगा जियो: मुकेश अंबानी

गुजरात के सभी अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों और स्कूल-कॉलेजों को जियो की सेवाएं आपस में एक दूसरे से जोड़ने का काम करेंगी.

गांधीनगर में चल रहे आठवें ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ में रिलायंस इंड्रस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंच से इसकी घोषणा की. मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कहा कि रिलायंस को गुजरात का होने पर गर्व है.

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि 'उनकी अगुवाई में पहले गुजरात बदला था और अब देश विकास के रास्ते पर चल पड़ा है'.

उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया से देश को मजबूती मिलेगी.

मुकेश अंबानी ने बताया कि गुजरात में रिलायंस का संचयी निवेश 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपये का है. इसमें से सवा लाख करोड़ रुपये का निवेश पिछले चार साल में किया गया है.

Jio will connect all hospitals & medical facilities, colleges & schools in Gujarat: Mukesh Ambani at Vibrant Gujarat Summit in Gandhinagar. pic.twitter.com/Oy3UxbNoWp

मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और पुत्र आकाश, बजाज समूह के मुखिया राहुल बजाज और उनके बेटे संजीव बजाज, विप्रो के अजीम प्रेमजी और उनके बेटे रिशाद, गोदरेज के नादिर गोदरेज, टेक महिंद्रा के सीपी गुरनानी, भारती ग्रुप के सुनील भारती मित्तल, अशोक लेलैंड के धीरज हिंदुजा, अदाणी समूह के प्रणव अदाणी और हीरो समूह के पवन मुंजाल के नाम इस सम्मेलन के प्रतिभागियों के रूप में दर्ज कराए गए हैं.

टीसीएस के एन चंद्रशेखरन, टाटा स्टील के टीवी नरेंद्रन और टाटा समूह के मुकुंद रंजन, भारतीय स्टेट बैंक की प्रमुख अरूंधती भट्टाचार्य, कोटक महिंद्रा के उदाय कोटक, एचडीएफसी बैंक के राजीव लाल और स्पाइस जेट के अजय सिंह भी सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं.

सम्मेलन में 100 से अधिक देशों के 3,000 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है, जिसमें 1,200 कंपनी जगत के शीर्ष अधिकारी होंगे. इस तरह यह अब तक की सबसे बड़ी बैठक हो सकती है. इसके अलावा मीडिया, अकादमिक और गैर सरकारी क्षेत्र के सैकड़ों प्रतिनिधि और कला और संगीत क्षेत्र की हस्तियां भी इसमें भाग लेंगी. ये समिट 13 जनवरी तक चलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi