S M L

रिलायंस AGM 2018: जानिए बैठक में हुए 10 बड़े ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए

FP Staff Updated On: Jul 05, 2018 01:24 PM IST

0
रिलायंस AGM 2018: जानिए बैठक में हुए 10 बड़े ऐलान

मुंबई में गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) हुई. इस मीटिंग में शामिल होने के लिए मुकेश अंबानी के साथ उनका पूरा परिवार पहुंचा. मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को दिए स्पीच में जियो से जुड़े कई बड़े ऐलान किए.

आपको बताते हैं आरआईएल एजीएम की 10 बड़ी बातें

1. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एजीएम बैठक में कहा, 1 साल में जियो के ग्राहक दोगुने हुए. RIL ने सबसे ज्यादा इनकम टैक्स भरा. Jio ने हर महीने ग्राहकों को 240 GB डेटा दिया.

2. मुकेश अंबानी ने कहा, Jio भारत में सबसे तेज सर्विस देने वाला नेटवर्क है. देश के हर कोने को Jio से जोड़ेंगे. Jio और रिटेल के कारोबार में भी बड़ा इजाफा हुआ.

3. AGM में मुकेश अंबानी ने जियो गीगा फाइबर लॉन्च किया. उन्होंने कहा कि जियो गीगा फाइबर में 5 करोड़ घरों को कनेक्ट करने की क्षमता है.

4. मुकेश अंबानी ने कहा कि  2025 तक भारत अपनी अर्थव्यवस्था को दोगुना करना चाहता है. मैं भरोसा दिलाता हूं कि इसी अवधि में रिलायंस का साइज (आकार) दोगुना से ज्यादा बढ़ जाएगा.

5. मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगा फाइबर के जरिए भारत के स्कूलों में एजुकेशन सिस्टम को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा हेल्थकेयर और एग्रीकल्चर के क्षेत्र में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे.

6. रिलायंस इंडस्ट्रीज तकरीबन 10 हजार घरों में जियो गीगा फाइबर का बीटा ट्रायल कर रहा है. इच्छुक लोग माय जियो या Jio.com पर इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

7. मुकेश अंबानी ने कहा कि 15 अगस्त से लोग जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे. हम उन इलाकों को प्राथमिकता देंगे, जहां हमें सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे. जियो गीगा फाइबर को देश के टॉप 5 ब्रॉडब्रैंड प्रोवाइडर्स में शामिल करना हमारा मकसद है.

8. इस बैठक में जियो गीगा टीवी भी लॉन्च हुआ. मुकेश अंबानी ने कहा, जियो गीगा टीवी में वर्चुअल रिएलिटी होगी.

9. ईशा और आकाश अंबानी ने जियो फोन 2 लॉन्च करने की घोषणा की. उन्होंने कहा, 'जियो फोन 2 लाकर बहुत उत्साहित हैं. इस फोन में फुल कीपैड होगा.' मुकेश अंबानी ने बताया कि यह फोन 15 अगस्त से 2999 रुपए की शुरुआती कीमत पर मिलेगा. वहीं जियो फोन में अब 15 अगस्त से वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब भी मिलेगा.

10. मुकेश अंबानी एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 501 रुपए में अपने फीचर फोन को JioPhone से एक्सचेंज कर सकते हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi