S M L

मरीज की मौत से भड़के परिजनों ने जेजे अस्पताल के डॉक्टरों को पीटा

अस्पताल के डॉक्टर काम के दौरान सुरक्षा की मांग को लेकर एक दिन की हड़ताल पर चले गए हैं. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है

Bhasha Updated On: May 20, 2018 11:39 AM IST

0
मरीज की मौत से भड़के परिजनों ने जेजे अस्पताल के डॉक्टरों को पीटा

मुंबई के सरकारी जे. जे. अस्पताल में मरीज के परिजनों द्वारा डॉक्टर की पिटाई के खिलाफ डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें बकायदा सुरक्षा मिले और हर वॉर्ड में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएं तभी वो सुरक्षित महसूस होकर काम कर सकेंगे.

बता दें कि शनिवार सुबह 45 वर्षीय एक मरीज की मौत हो जाने के बाद गुस्साए उसके परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर समेत दो रेजिडेंट डॉक्टरों की कथित तौर पर पिटाई कर दी थी.

परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उनके मरीज की मौत हुई है. इसके बाद उन्होंने ड्यूटी पर तैनात डॉ. आतिश पारीख और एक महिला डॉक्टर की पिटाई कर दी.

नाराज लोगों का गुस्सा इतने पर भी नहीं थमा. उन्होंने वार्ड में भी कथित तौर पर तोड़फोड़ की. इस घटना का सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 4 को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टर एक दिन की हड़ताल पर चले गए हैं.

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर (मार्ड) ने आरोप लगाया कि बार-बार कहे जाने के बाद भी अस्पताल में सही सुरक्षा नहीं थी. एसोसिएशन प्रमुख डॉ. सरंग डोनाकर ने जे.जे. अस्पताल के डीन को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया कि सुरक्षा गार्ड की संख्या में कमी आई है जिसकी वजह से यह घटना हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi