S M L

सृजन घोटाला: सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के नाम से भी जुड़े तार

रेखा मोदी और सृजन की सचिव मनोरमा देवी के बीच रिश्ते काफी मधुर थे. लेकिन सुशील मोदी और रेखा के बीच अनबन है.

FP Staff Updated On: Sep 02, 2017 05:44 PM IST

0
सृजन घोटाला: सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के नाम से भी जुड़े तार

बिहार में हुए सृजन घोटले में एक और वीआईपी नाम जुड़ गया है. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की चचेरी बहन रेखा मोदी का नाम सामने आया है. रेखा पर करोड़ों रुपए का भुगतान सृजन के खाते से लेने के आरोप लगे हैं.

संभावना है कि इसके बाद बिहार की राजनीति इस मुद्दे पर और गरमा सकती है. विपक्षी नेता तेजस्वी यादव एक बार फिर सुशील मोदी के खिलाफ बयानबाजी तेज कर सकते हैं.

जांच एजेंसियों के मुताबिक, सृजन के कर्ता-धर्ता अफसरों और राजनेताओं को खुश करने के लिए ज्वेलरी गिफ्ट करते थे, इनमें से अधिकांश हीरे की ज्वेलरी होती थी.

पटना के जालान जेम्स के मालिक रवि जालान ने कबूल किया है कि रेखा मोदी ने उन्हें हीरों की खरीद के बदले कई बार भुगतान किया है. इन ज्वेलरी की खरीद के लिए सृजन के खाते से रेखा मोदी को भुगतान होता था, फिर रेखा मोदी उन्हें अपनी कंपनी के जरिए या नकद हीरे व्यापारी को देती थीं.

फिलहाल रेखा मोदी पटना से फरार हैं. रेखा मोदी और सृजन की सचिव मनोरमा देवी के बीच रिश्ते काफी मधुर थे.

हालांकि, सुशील मोदी और रेखा मोदी के बीच संबंधों में पहले से ही खटास हैं. साल 2005 में रेखा मोदी ने अपने ही भाईयों पर कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया था.

इस घोटाले में अब तक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, भाजपा के पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन, झारखंड से भाजपा सांसद निशिकांत दूबे, भाजपा से निलंबित किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष विपिन शर्मा के नाम जुड़ चुके हैं.

इन लोगों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से सृजन की दिवंगत सचिव मनोरमा देवी से संबंध रहे हैं. इसके साथ ही बेटे अमित कुमार या बहू प्रिया से भी संपर्क में ये सभी रहे हैं. नए खुलासे में रेखा मोदी का नाम जुड़ा है. इस घोटाले में अभी और कई लोगों के नाम शामिल होने की संभावना है.

इस वक्त मामले की जांच एएसपी सुरेंद्र मलिक की अगुआई में 15 सदस्यों वाली सीबीआई टीम कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi